Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

UP में रेलवे पुलिस की बदतमीजी, मारपीट करके पत्रकार के ऊपर पेशाब किया

प्रकाशित Wed, 12, 2019 पर 13:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक पत्रकार के साथ रेलवे पुलिस के कुछ अधिकारियों के बदसलूकी करने की खबर है। आरोप है कि एक मालगाड़ी ट्रेन के डीरेल की घटना को कवर करने गए एक न्यूज चैनल के पत्रकार को यहां मंगलवार को जीआरपी के एसओ राकेश कुमार और कुछ अन्य पुलिसवालों ने बुरी तरह पीटा है।


पत्रकार अमित शर्मा ने आरोप लगाया गया है कि पुलिसवालों ने उन्हें पीटा ही नहीं, उनके कपड़े उतारे गए और उनके मुंह में जबरदस्ती पेशाब किया गया।


पत्रकार के साथ मारपीट करने का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सादे कपड़ों में कुछ पुलिसवाले अमित शर्मा को पीटते हुए नजर आ रहे हैं।


न्यूज18 की खबर के मुताबिक, अमित शर्मा ने बताया कि उन्होंने कुछ दिनों रेलवे स्टेशन और ट्रेनों अवैध वेंडरों पर एक रिपोर्ट की थी, जिसमें शामली के रेलवे पुलिस के शामिल होने की बात भी की गई थी। इस रिपोर्ट से रेलवे पुलिस के अधिकारी नाराज चल रहे थे। इसलिए जब वो मंगलवार को ट्रेन के डीरेल होने की खबर करने गए तो उन्हें देखकर पुलिसवालों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया। उन्हें लॉकअप में डाल दिया गया।


इस खबर के सामने आने के बाद से राज्य के डीजीपी ओपी सिंह ने जीआरपी इंस्पेक्टर राकेश कुमार और सिपाही सुनील कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस पूरे मसले पर नजर रखने और 24 घंटों में रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है।