Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

अपने पैसेंजर्स को स्पेशल ट्रीटमेंट देगी Air India, शुरू कर रही है Namaskar Sewa

फर्स्ट क्लास के पैसेंजर्स पहले से उपलब्ध है।यह सर्विस बिजनेस और इकोनॉमी क्लास के लिए भी अवेलेबल रहेगी
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 13:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सरकारी एयरलाइन Air India के पैसेंजर्स को जल्द ही एयरपोर्ट पर स्पेशल ट्रीटमेंट मिलने वाला है। अगर आपको भी एयरपोर्ट पर बुरा अनुभव हुआ है, तो एयर इंडिया यह समस्या दूर करने वाली है।


एयरलाइन जल्द ही अपने यात्रियों के लिए Namaskar Sewa शुरू करने वाली है। इस सर्विस के तहत यात्रियों को खासतौर पर रखे गए कर्मचारी एयरपोर्ट के एंट्री गेट से लेकर फ्लाइट में बिठाने तक चीजों का खयाल रखेंगे।


बिजनेस और इकोनॉमी क्लास को भी स्पेशल ट्रीटमेंट


यह सेवा पहले ही फर्स्ट क्लास के पैसेंजर्स के लिए उपलब्ध है। अब यह सर्विस बिजनेस और इकोनॉमी क्लास के पैसेंजर्स के लिए भी अवेलेबल रहेगी। इस सेवा का फायदा उठाने के लिए पैसेंजर्स ऑनलाइन रिक्वेस्ट डाल सकते हैं। इस सेवा के लिए उनसे बस छोटी सी फीस ली जाएगी।


एयर इंडिया यह सर्विस पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इस महीने से दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू करेगी। इसके बाद इसे मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद के एयरपोर्ट पर शुरू किया जाएगा।


एक अधिकारी ने कहा कि वक्त-वक्त पर फीडबैक आता रहता है कि बिजनेस और इकोनॉमी क्लास के पैसेंजर्स को एयरपोर्ट पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है और और उनका एक्सपीरियंस खराब हो जाता है, ऐसे में हम ये शिकायतें दूर करने के लिए यह सेवा शुरू कर रहे हैं।


अधिकारी ने बताया कि इस सर्विस में इंटरनेशनल पैसेंजर्स पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, खासतौर पर उन पैसेंजर्स पर, जो ट्रांजिट में यात्रा कर रहे होंगे, क्योंकि उन्हें एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल पर जाना होगा।


कैसी होगी सर्विस?


इस सर्विस के लिए एयरलाइन विशेष तौर पर तीन लोगों की टीम बनाएगी। ये टीम उन पैसेंजर्स की मदद करेगी, जो namaskarsewa.in लिंक पर जाकर इस सर्विस के लिए रजिस्टर करेंगे।


रजिस्टर करने वाले पैसेंजर्स को एयरपोर्ट एंट्री पर रिसीव किया जाएगा और उनके प्लेन में बैठने तक के बीच में सारी औपचारिकताएं और जरूरतें एयरलाइन के कर्मचारी हैंडल करेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।