Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

AirAsia अगले साल शुरू करेगी फ्लाइंग-टैक्सी बिजनेस, कंपनी ने दी पूरी डिटेल

कंपनी के CEO और सह-संस्थापक टोनी फर्नांडीसने शनिवार को कहा कि हम इस पर काम कर रहे हैं
अपडेटेड Mar 06, 2021 पर 17:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मलेशियाई बजट एयरलाइन एयर एशिया (AirAsia Group Bhd) ने एक बयान में शनिवार को कहा कि वह अगले साल 2022 में एक फ्लाइंग टैक्सी बिजनेस (Flying Taxi Business) शुरू करेगी। कंपनी के CEO और सह-संस्थापक टोनी फर्नांडीस ( Tony Fernandes) ने शनिवार को कहा कि हम इस समय इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम फ्लाइंग-टैक्सी बिजनेस को लॉन्च करने से सिर्फ डेढ़ साल दूर हैं। फर्नांडिस यूथ इकोनॉमिक फोरम एक ऑनलाइन डिबेट कार्यक्रम में बोल रहे थे।


बता दें कि कोरोनो वायरस महामारी ने एयरलाइन कारोबार को काफी प्रभावित किया है। इसके बाद एयरएशिया डिजिटल स्पेस में इसका विस्तार कर रहा है। इसने पिछले साल एक सुपर ऐप (Super app) लॉन्च किया था जो ट्रेवल और शॉपिंग से लेकर वित्तीय सेवाओं तक की सेवाएं प्रदान करता है। CEO ने कहा कि हमने कोरोना को एक अवसर के रूप में लिया, क्योंकि यह आपके बिजनेस को फिर से शुरू करने के लिए एक शानदार मौका है।


फर्नांडिस ने कहा कि एयरएशिया अप्रैल में खुद की ई-हेलिंग सर्विस (e-hailing services) शुरू करने की कोशिश में है। उन्होंने कहा कि अगले साल से उड़ान शुरू करने वाली टैक्सियों को चार सीटों के साथ आना होगा और इसे एक क्वाडकॉप्टर द्वारा संचालित किया जाएगा। कंपनी ने एक अलग घोषणा की कि उसने शहरी ड्रोन डिलीवरी सेवा विकसित करने के लिए मलेशियाई ग्लोबल इनोवेशन एंड क्रिएटिविटी सेंटर नामक एक राज्य एजेंसी के साथ साझेदारी की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।