Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Ajay Piramal छोड़ने वाले हैं Shriram Capital के चेयरमैन का पद, जानिए क्या है उनका प्लान

पीरामल ने हाल ही में मुंबई में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो आने वाले कुछ वक्त में चेयरमैन पद से हट जाएंगे
अपडेटेड Nov 05, 2019 पर 09:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नॉन-बैंक फाइनेंस कंपनी Shriram Capital Ltd. के चेयरमैन अजय पीरामल ने कहा है कि वो अपने पद से हटने इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। Shriram Capital Ltd. की पैरेंट कंपनी साउथ अफ्रीका का Sanlam Group है, पीरामल पैरेंट ग्रुप में अपना हिस्सा बेचने वाले हैं।


livemint की खबर की मुताबिक, पीरामल ने हाल ही में मुंबई में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो आने वाले कुछ वक्त में चेयरमैन पद से हट जाएंगे क्योंकि उनके पास Shriram Capital में अब ज्यादा कोई भूमिका नहीं है।


वेबसाइट ने बताया कि कंपनी के फाउंडर आर त्यागराजन ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि Shriram Group पीरामल से चेयरमैन पद पर बने रहने का आग्रह कर रहा है, भले ही वो कोई शेयर होल्ड न करें।


बता दें कि 2014 में अजय पीरामल को चेन्नई बेस्ड ग्रुप श्रीराम कैपिटल लिमिटेड का चेयरमैन बनाया गया था लेकिन भारत के फाइनेंशियल सिस्टम में कैश क्रंच की कमी के चलते वो अपनी होल्डिंग कंसोलिडेट नहीं करा पाए हैं, इसलिए अब वो यह कंपनी छोड़ रहे हैं।


pharmaceuticals से रियल एस्टेट में आने वाले अरबपति अजय पीरामल के ग्रुप Piramal Enterprises Ltd. ने जून में अपने ट्रक फाइनेंसर Shriram Transport Finance Co. में से 10% हिस्सा बेच दिया था और अब Shriram Capital के 20 फीसदी को बेचने का प्रोसेस शुरू कर चुके हैं।


770 मिलियन डॉलर का कैपिटेल रेज करने की घोषणा करने के बाद वो फिलहाल अभी दो फंड इन्वेस्ट करने का प्लान कर रहे हैं एक फंसे हुए रियल्टी प्रोजेक्ट्स में और दूसरा रिटेल बॉरोअर्स को कर्ज देने के में।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।