Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Govt Jobs: इस राज्य में अब बिना इंटरव्यू के मिलेगी सरकारी नौकरी

आंध्र प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए बस लिखित परीक्षा ही ली जाए
अपडेटेड Oct 18, 2019 पर 15:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आंध्र प्रदेश की सरकार राज्य में सरकारी नौकरियों के रिक्रूटमेंट प्रोसेस को लेकर बड़ा बदलाव करने वाली है। प्रदेश की जगनमोहन सरकार ने फैसला किया है कि सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए बस लिखित परीक्षा ही ली जाए और इंटरव्यू का चरण खत्म कर दिया जाए। सरकार का उद्देश्य भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज बनाना है।


मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक रिलीज जारी की गई है, जिसमें कहा गया है- मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने भर्ती प्रक्रिया से पर्सनल इंटरव्यू को हटाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। उन्होंने Andhra Pradesh Public Service Commission (APPSC) को रिक्रूटमेंट प्रोसेस को ज्यादा पारदर्शी और सुरक्षित बनाने को कहा है।


गुरुवार को जगन मोहन रेड्डी ने खाली सरकारी पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित किए गए सालाना रिक्रूटमेंट कैलेंडर पर एक रिव्यू मीटिंग की थी।


पिछले महीने उन्होंने घोषणा की थी कि अब से सभी सरकारी पदों पर भर्तियों के लिए सभी एग्जाम 1 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक लिए जाएंगे। इसको लेकर भर्तियों की लिस्टिंग करने के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल सरकार की प्राथमिकता इमरजेंसी सिटीजंस सर्विसेज वाले डिपार्टमेंट में भर्तियां करने की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।