Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

अरुण जेटली लाइफ सपोर्ट पर, राजनाथ सिंह सहित कई मंत्रियों ने किया AIIMS का दौरा

अरुण जेटली की तबीयत खराब होने के बाद 9 अगस्त को AIIMS में भर्ती कराया गया था
अपडेटेड Aug 19, 2019 पर 14:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल वह लाइफ सपोर्ट पर हैं। उनकी तबीयत खराब होने के बाद 9 अगस्त को AIIMS में भर्ती कराया गया था। जेटली को फिलहाल extra-corporeal membrane oxygenation (ECMO) पर रखा गया है। इसका इस्तेमाल मरीज के दिल और फेफड़ों के सपोर्ट के लिए किया जाता है।


इस बीच कई केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की सेहत का जायजा लेने AIIMS पहुंचे। AIIMS जाने वालो में राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, जीतेंद्र सिंह, अरविंद केजरीवाल थे।


हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन और उनके डिप्टी अश्वनी कुमार चौबे, बीजेपी सांसद राज्यवर्द्धन राठौर और गौतम गंभीर के साथ RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी रविवार को AIIMS गए थे।


यूनियन मिनिस्टर रामविलास पासवान, हिमाचल प्रदेश के गवर्नर कलराज मिश्रा, RSS के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी डॉक्टर कृष्णा गोपाल और पूर्व समाजवादी नेता अमर सिंह ने भी अस्पताल का दौरा किया। AIIMS ने 10 अगस्त के बाद अरुण जेटली की सेहत को लेकर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है।


प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद, अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी जेटली से मिलने जा चुके हैं। पेशे से वकील अरुण जेटली नरेंद्र मोदी के कैबिनेट का अहम हिस्सा थे। उन्होंने फाइनेंस और डिफेंस मंत्रालय संभाला है।