Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

जरूरत पड़ी तो ऑड-ईवन स्कीम बढ़ सकता है: केजरीवाल

दिल्ली-NCR में फिलहाल 15 नवंबर को ऑड-ईवन स्कीम खत्म होने वाली है
अपडेटेड Nov 14, 2019 पर 09:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली-NCR में प्रदूषण का स्तर एकबार फिर बढ़ गया है। दिल्ली में फिलहाल 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन चल रहा है। हालांकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि प्रदुषण के हालात को देखते हुए अगर जरूरत पड़ी तो ऑड-ईवन स्कीम को बढ़ाया जा सकता है। यह स्कीम 15 नवंबर को खत्म होने वाला है।


दिल्ली-NCR में खासतौर पर सर्दियों के दौरान प्रदूषण बढ़ जाता है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAT) के मुताबिक दिल्ली में दोपहर 2 बजे PM 2.5 करीब 476 था।


केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली देश की राजधानी है। लिहाजा देश के सामने दिल्ली की जो तस्वीर जा रही है, वह ठीक नहीं है। अगर जरूरत पड़ी तो ऑड-ईवन को बढ़ाया जा सकता है।"


उन्होंने कहा, "हम देख रहे हैं कि पराली नहीं जलने से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर ठीक था। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जो निर्देश दिया गया था, अभी उसका पालन नहीं किया जा रहा है। पराली के जरिए अब CNG बनाया जा सकता है जिससे इंडस्ट्रीज को प्रमोट किया जाएगा।" उन्होंने कहा कि कंपनियां पराली का बेहतर इस्तेमाल करेंगी जिससे रोजगार के मौके भी बढ़ेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।