Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Yes Bank के नए मैनेजमेंट को सपोर्ट कर रहा है अशोक कपूर का परिवार

अशोक कपूर और राणा कपूर ने मिलकर Yes Bank शुरू किया था। लेकिन अशोक कुमार की मौत के बाद दोनों मैनेजमेंट पर कंट्रोल को लेकर विवाद शुरू हो गया था
अपडेटेड Oct 12, 2019 पर 13:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Yes Bank के सबसे बड़े शेयरहोल्डर और को-प्रमोटर स्वर्गीय अशोक कपूर की बेटी शगुन गोगिया ने बैंक के नए मैनेजमेंट को अपना पूरा सपोर्ट दे दिया है। उन्होंने कहा कि बैंक के गवर्नेंस और ट्रांसपेरेंसी से जुड़े मसलों को तुरंत हल करने की जरूरत है। अशोक कपूर और राणा कपूर ने मिलकर Yes Bank शुरू किया था। लेकिन अशोक कुमार की मौत के बाद दोनों मैनेजमेंट पर कंट्रोल को लेकर विवाद शुरू हो गया था।


गोगिया को हाल ही में Yes Bank के बोर्ड में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार को मौजूदा 8.33 फीसदी की हिस्सेदारी को कम करने में कोई संकोच नहीं है। बैंक फंड जुटाने के लिए हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रहा है।


बैंकिंग इंडस्ट्री में Yes Bank नया है। पिछले एकसाल से वह मुश्किलों में घिरा हुआ है। रिजर्व बैंक ने बैंक के को-प्रमोटर राणा कपूर की दोबारा नियुक्ति को खारिज कर दिया। इसके साथ ही गवर्नेंस से जुड़ी दिक्कतों से भी बैंक मुश्किल में फंसा था।


Yes Bank के मौजूदा मैनेजमेंट में CEO रवनीत गिल हैं। उन्होंने इस साल मार्च में यह पद संभाला था। इसके पहले राणा कपूर को 31 जनवरी तक पद छोड़ने के लिए कहा गया था।


गोगिया ने बताया, "रेगुलेटरी कम्प्लाएंस, रिस्क मैनेजमेंट और गवर्नेंस फंक्शंस बैंक में अब दुरुस्त है। मुझे 100 फीसदी भरोसा है कि बैंक गवर्नेंस से जुड़ी दिक्कतों से उबर जाएगी।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।