Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Bajaj Allianz Life ने सीनियर सिटीजन की सुविधा के लिए शुरू की वीडियो कॉल सर्विस

कंपनी ने सीनियर सिटीजन की सुविधा के लिए वीडियो कॉल सर्विस लॉन्च की है
अपडेटेड Dec 25, 2020 पर 21:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Bajaj Allianz Life ने अपने पॉलिसी धारकों को बड़ी राहत देते हुए अहम फैसला किया है। Bajaj Allianz Life ने वीडियो बेस्ड डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट जारी करने का ऐलान लिया है। कंपनी ने यह फैसला अपने पॉलिसीधारकों के लिए लिया है, जिससे उनका पॉलिसी क्लेम प्रोसेस आसानी से पूरा हो सके। कंपनी की इस नई सर्विस से सीनियर सिटीजन अब आसानी से अपने सर्टिफिकेट डिजिटल तरीके से कंपनी के प्रतिनिधियों के सामने पेश कर सकते हैं। वह वीडियो कॉल करके अपने दस्तावेज जमा कर सकते हैं। कंपनी के पॉलिसी धारक अब Whatsapp पर वीडियो कॉल करके कंपनी की इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।


Bajaj Allianz Life ऐसी पहली कंपनी है, जिसने पॉलिसीधारकों के दस्तावेज ऑनलाइन लेने शुरू किए हैं। अब कंपनी ने एक कदम बढ़ाते हुए लाइफ सर्टिफिकेट की सुविधा वीडियो कॉल से की है, जिससे क्लेम की प्रक्रिया जल्दी और आसानी से पूरी हो सके। जो भी पॉलिसीधारक कंपनी की इस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हें i-SERV वीडियो कॉलिंग पर आना होगा। यह सुविधा WhatsApp पर है और कंपनी के प्रतिनिधियों के सामने खुद को उपस्थित करना होगा।


Life Certificate को जमा करवाने के लिए ना ही किसी पेपर की जरूरत होगी और न किसी व्यक्ति को ब्रांच में जाने की जरूरत पड़ेगी। अब सीधा वीडियो कॉल करके लोग खुद को कंपनी के सामने उपस्थित होंगे। कंपनी ने यह सुविधा अपने बुजुर्ग पॉलिसीधारकों को ध्यान में रखते हुए बनाई है, जिससे उन लोगों को क्लेम करने के लिए इस कोरोना महामारी के दौर में कंपनी के चक्कर न काटने पड़े।


कंपनी के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हम अपने ग्राहकों के लिए स्मार्ट डिजिटल सुविधा लाने पर ध्यान दे रहे हैं। यह Digital Life Certification Servive सुविधा ग्राहकों की सुरक्षा और आसानी को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। हमने यह भी कोशिश की है कि ग्राहक इस महामारी के दौर में डिजिटल तौर तरीको पर ध्यान दें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।