Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PNB और BOB सहित चार बैंकों को चाहिए MD और CEO, मंगाए आवेदन

BOB में MD और CEO का पद अक्टूबर में और केनरा में शीर्ष अधिकारी का पद जनवरी में खाली होगा
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 09:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बैंक बोर्ड ब्यूरो (BBB) ने बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक समेत चार सार्वजनिक बैंकों में MD और CEO पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं।


BBB ने पिछले हफ्ते PNB और BOI में शीर्ष पदों को भरने के लिए सार्वजनिक नोटिस जारी करके आवेदन मांगे थे। ब्यूरो ने सोमवार को इसका दायरा बढ़ाते हुए BOB और केनरा बैंक को भी शामिल किया है।


BOB में MD और CEO का पद अक्टूबर में और केनरा में शीर्ष अधिकारी का पद जनवरी में खाली होगा। PNB के मौजूदा MD और CEO सुनील मेहता के 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने के कारण पद खाली होने वाला है। बैंक आफ इंडिया में यह पद दीनबंधु महापात्र के सेवानिवृत्त होने के बाद एक जुलाई से खाली है।


BBB के नियुक्ति नोटिस के अनुसार, इच्छुक उम्मीदवार 23 सितंबर तक चार बैंकों में पदों के लिये आवेदन दे सकते हैं। नियुक्ति तीन साल के लिये होगी।


नोटिस के अनुसार छांटे गये उम्मीदवारों के नेतृत्व की क्षमता और संभावित काबिलियत के बारे में एक परामर्श कंपनी सहायता कर सकती है। BBB ने कहा कि बातचीत के आधार पर वह सरकार को अपनी सिफारिशें देगा।


PNB करीब 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हुआ। हीरा कोरोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी ने पीएनबी अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक को चूना लगाया। वहीं , बैंक ऑफ इंडिया तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई के अंतर्गत था लेकिन आरबीआई ने इस साल जनवरी में नियामकीय मानदंडों को पूरा करने के बाद बैंक से पाबंदी हटा ली है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।