Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

नवंबर महीने में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद, जानिए वजह!

RBI की वेबसाइट के मुताबिक, नवंबर महीने में बैंक 12 दिन बंद रहेंगे। जिसमें कुछ राज्यों की अलग-अलग छुट्टियां भी शामिल हैं।
अपडेटेड Nov 01, 2019 पर 15:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आपका काम बैंक से ज्यादा रहता है, तो इस महीने आपको अलर्ट रहने की जरूरत है। क्यों कि इस नवंबर महीने में बैंकों की छुट्टियां काफी है। दिवाली के बाद नवंबर महीने में बैंकों में 12 दिन की छुट्टी है। ये छुट्टियां हर एक राज्य में अलग-अलग हैं। ऐसे में अगर आपके बैंक से संबंधित कोई काम हैं तो उसे आप जल्द ही खत्म कर लीजिएगा। कहीं ऐसे न हो कि बैंक की छुट्टी के दौरान आपका काम फंस जाए।


इस महीने में छठ पूजा, गुरुनानक जयंती, कन्नड राज्योत्सवस वांग्ला फैस्टिव जैसे कई छुट्टियों क दिन आ रहे हैं।


1 नवंबर को बंग्लुरु में कन्नड राज्योत्सव है। इसके बाद 2 नवंबर को बिहार और झारखंड में छठ पूजा है। 3 नंबर को संडे छुट्टी है। 8 नवंबर को शिलॉन्ग में वांग्ला फेस्टिवल है। 9 नवंबर को महीने का दूसरा शनिवार है। 10 नवंबर को संडे होने के चलते छुट्टी रहेगी। 12 नवंबर को गिरिनानक जयंती है, जिसमें कई जगह छुट्टी हैं। 15 नवंबर को बंगलुरु और श्री नगर में  कनकदास जयंती और ईद-उल-मिलाद-उल-नबी है। 17 नवंबर को संडे है। 19 नवबंर को सिक्किम में ल्हाबब दुचेन के अवसर पर छुट्टी है। 23 नवंबर को दूसरा शनिवार और सेंग कट स्नेम है। 24 नवंबर को संडे छुट्टी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।