Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Delhi Unlock: दिल्ली में कल से खुल जाएंगे पार्क, बार और रेस्तरां, जानिए पूरी डिटेल

हालांकि सभी स्कूल, सिनेमाघर, जिम, स्पा अभी 28 जून सुबह पांच बजे तक बंद रहेंगे
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 11:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली सरकार की ओर से अनलॉक (Delhi Unlock) को लेकर नए नियम जारी कर दिए गए हैं। दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना प्रतिबंधों में ढील 28 जून की सुबह 5 बजे तक बढ़ा दी गई है। AAP सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण लगाई गईं पाबंदियों में चरणबद्ध तरीके से ढील देने के तहत सोमवार से बार, सार्वजनिक पार्क और गार्डेन को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान और सिनेमा हॉल आदि बंद रहेंगे।


दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को एक आदेश में कहा कि बार अगले हफ्ते दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुल सकेंगे। रेस्तरां तथा बार के मालिकों को कोविड सुरक्षा संबंधी उपायों और सभी आधिकारिक दिशा-निर्देशों और नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।


डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा कि पार्क, गार्डेन तथा गोल्फ क्लब फिर से खोले जाएंगे और खुले स्थानों पर योग को भी अनुमति दी जाएगी। इसमें कहा गया है कि जिन गतिविधियों और सेवाओं पर पाबंदी है, उनमें सिनेमाघर, जिम, स्पा शामिल हैं जो 28 जून सुबह पांच बजे तक के लिए बंद रहेंगे।


आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने बीते सोमवार को कोरोना लॉकडाउन की पाबंदियों में कुछ और ढील देते हुए ऑड-ईवन सिस्टम को खत्म कर 14 जून से सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी थी।


दिल्ली में लगातार कोरोना के केस कम हो रहे हैं। रविवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 124 नए मामले सामने आए। वहीं, 24 घंटे के दौरान सात और लोगों की मौत हो गई। हालांकि इस दौरान 398 मरीज डिस्चार्ज हो गए। राजधानी में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 0.17 फीसदी है। दिल्ली में 2,091 एक्टिव मामले हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।