Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

अब प्याज नॉनवेज हो गए? निर्मला सीतारमण के बाद इस केंद्रीय मंत्री ने प्याज पर दिया अजीब बयान

राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने प्याज की बाजार में मौजूदा हालत न पता होने के पीछे यह वजह बताई है
अपडेटेड Dec 06, 2019 पर 09:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देशभर को प्याज की कीमतों ने रुला रखा है। 130 रुपए से लेकर 150 रुपए तक बिक रहा प्याज संसद में गर्म मुद्दा बना हुआ है। रोज संसद में विपक्ष सरकार के सामने यह मुद्दा उठा रहा है। इस पर बहस के दौरान बुधवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से एक बयान भी आया था, जिसपर काफी चर्चा हुई थी।


नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले की ओर से प्याज की कीमतों और आयात पर उठाए गए सवाल का जवाब देने के दौरान निर्मला सीतारमण से किसी ने पूछा कि क्या वो प्याज खाती हैं? इसपर उनकी तरफ से जवाब आया- मैं इतना प्याज-लहसुन नहीं खाती जी। मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जहां प्याज-लहसुन से ज्यादा मतलब नहीं रखते।


उनके इस बयान की काफी चर्चा हुई है। वहीं अब एक और केंद्रीय मंत्री की ओर से प्याज को लेकर अजीबो-गरीब बयान आया है।


गुरुवार को स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे से जब मीडिया की तरफ से पूछा गया कि उन्हें प्याज के दाम मालूम हैं? तो उन्होंने कहा- मैं शाकाहारी आदमी हूं तो मुझे प्याज की स्थिति के बारे में कैसे पता होगा?


उनके इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की जा रही है। लोगों ने सबसे पहले सवाल उठाया है कि क्या प्याज नॉनवेज है? लोगों ने यह भी पूछा है कि अगर मंत्री लोग प्याज नहीं भी खाते तो भी क्या उन्हें इस समस्या के बारे में नहीं पता होना चाहिए?


बता दें कि फिलहाल देश में कई जगहों पर प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। फिलहाल प्याज की कीमत डॉलर और पेट्रोल-डीजल से भी ऊपर चल रही है। ओडिशा में जहां प्याज 120 रुपए किलो, तो हैदराबाद में 150 रुपए किलो बिक रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।