Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा का दावा, गोमूत्र पीती हूं इसलिए नहीं हुआ कोरोना, Covid से बचाव में कारगर

भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दावा किया कि गोमूत्र कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने में कारगर है
अपडेटेड May 17, 2021 पर 21:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दावा किया कि गोमूत्र कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने में कारगर है। उन्होंने भोपाल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वे हर रोज गोमूत्र का अर्क लेती हैं। यही कारण है कि अब तक वह इस संक्रमण से बची हुई हैं और इसके चलते उन्हें आगे भी संक्रमण नहीं होगा। साध्वी प्रज्ञा का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

साध्वी प्रज्ञा ने दावा किया कि देसी गाय के गोमूत्र का अर्क लेने से फेफड़ों का संक्रमण खत्म होता है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत तकलीफ में हूं, लेकिन हर रोज गौ-मूत्र की अर्क पीती हूं, इसलिए अभी मुझे कोरोना के लिए कोई दवाई नहीं लेनी पड़ी है। उन्होंने कहा, न ही कोरोना ग्रस्त हूं और न ही ऐसा ईश्वर करेगा, क्योंकि मैं गोमूत्र को औषधि के रूप में उपयोग कर रही हूं।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि देसी गाय का गोमूत्र ही उपयोगी होता है। जंगल में चरने वाली गाय का मूत्र ही दवाई का काम करता है। उन्होंने कहा कि गोमूत्र को साफ कपड़े से कम से कम 16 बार छानना होता है तब यह एसिड की तरह काम करता है। इससे पेट पूरी तरह साफ हो जाता है।

साध्वी प्रज्ञा का यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया कि इन लोगों को मल-मूत्र के अलावा कुछ सूझता ही नहीं है, ले लोग देश की गुर-गोबर तो करेंगे ही। इसी तरह एक यूजर ने लिखा कि गोमूत्र का ही इस्तेमाल किया जाए, वैक्सीन क्यों बर्बाद की जा रही है।

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि स्वास्त्य मंत्रालय का नाम बदलकर गोमूत्र मंत्रालय कर दिया जाए। पीयूष गोयल को गोमूत्र एक्सप्रेस चलाकर इसे देश के अस्पतालों में सप्लाई करना चाहिए।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।