Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

West Bengal Polls: अमित शाह का बड़ा ऐलान- CAA के तहत मतुआ और नामशूद्रों को बंगाल में मिलेगी नागरिकता

अमित शाह ने कहा कि घुसपैठ करने वाले हमारे युवाओं की नौकरियां और गरीबों का खाना ले जाते हैं
अपडेटेड Apr 17, 2021 पर 10:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Elections 2021) जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस क्रम में शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने नदिया जिले के तेहट्टा ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा और साथ ही कई बड़े ऐलान भी किए।


इस दौरान शाह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बड़ी जीत का दावा करते हुए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि BJP मतुआ (Matuas), नामशूद्र (Namasudras) और ऐसे समुदायों को बंगाल में नागरिकता देगी। साथ ही उन्होंने राज्य में घुसपैठ का मुद्दा भी उठाया।


BJP के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम नए वर्ष (बंगाली नववर्ष) में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, उनको BJP नागरिकता देने का काम करेगी। नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 100 करोड़ का फंड बनाया जाएगा।


शाह ने कहा कि घुसपैठ करने वाले हमारे युवाओं की नौकरियां और गरीबों का खाना ले जाते हैं। अगर बंगाल में घुसपैठ नियंत्रित नहीं हुआ, तो यह केवल बंगाल ही नहीं पूरे देश के लिए खतरा होगा। गृह मंत्री ने कहा कि क्या मतुआ, नामशूद्र और ऐसे दूसरे समुदायों को नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए। दीदी कहती हैं कि वे जब तक सत्ता में रहेंगी, तब तक उन्हें नागरिकता नहीं मिलेगी। उन्होंने CAA के तहत इन समुदायों को नागरिकता देने का वादा किया है। शाह ने कहा कि जैसे ही हम सत्ता में आएंगे, तो जल्द से जल्द BJP ऐसे समुदायों को CAA के अंतर्गत नागरिकता देगी।


इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश में एक पर्यटक नेता हैं, पूरा चुनाव हो गया राहुल बाबा दिखाई नहीं पड़े। अभी एक सभा करके गए और उन्होंने कहा कि BJP का DNA कैसा है। राहुल बाबा मैं हमारे DNA का परिचय करा देता हूं, D फॉर डेवलेपमेंट, N फॉर नेशनलिजम और A फॉर आत्मनिर्भर भारत।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।