Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Noida Metro के यात्रियों का इंतजार खत्म! अब Aqua Line से Blue Line आना हुआ आसान

एक्वा लाइन के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन और ब्लू लाइन के सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के बीच 300 मीटर के वॉकवे सुविधा शुरू हो गई है
अपडेटेड Aug 19, 2019 पर 13:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को आखिरकार जिस राहत का इंतजार था, वो मिल गया है। अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाली एक्वा लाइन रूट पर जाने के लिए यात्रियों को वॉकवे की सुविधा मिलने लगेगी।


रविवार को यूनियन हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स सेक्रेटरी डीएस मिश्रा ने एक्वा लाइन के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन और ब्लू लाइन के सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के बीच बने 300 मीटर के वॉकवे का उद्घाटन कर दिया।


इस वॉकवे को एनएमआरसी यानी नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बनवाया है। अब यात्री यहां से दोनों इंटरचेंज स्टेशनों पर कम समय में आ-जा सकेंगे। इससे दिल्ली या नोएडा से ग्रेटर नोएडा जा रहे यात्रियों को बहुत आराम हो जाएगा।


यात्री एक्वा लाइन के शुरू होने के बाद से ही ऐसी किसी सुविधा का इंतजार कर रहे थे। चार महीने पहले ही इस वॉकवे के निर्माण की घोषणा की गई थी। अब यह वॉकवे यात्रियों के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध है। इस वॉकवे को इस तरीके से बनाया गया है कि इसमें यात्रियों को धूप या बारिश से बचाव मिल सके। रोड के बगल में पैदलपथ बनाया गया, जिसे ऊपर से कवर किया गया है।


इतना ही नहीं, इस वॉकवे पर यात्रियों को फ्री ई-रिक्शा की सुविधा भी मिलेगी। इस रोड पर यात्रियों को एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन पर ले जाने के लिए ई-रिक्शा चलेंगी, जो किराया नहीं लेंगी।


इसके पहले यात्रियों की सुविधा के लिए एनएमआरसी सोलर पॉवर से चार्ज ई-रिक्शा की फ्री सर्विस चलवा रहा था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।