Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

बर्थडे सेलिब्रेशन मेट्रो में? क्यों नहीं? अब पर्सनल इवेंट्स के लिए बुक कर सकेंगे Noida Metro

अब आप बर्थडे, किसी पर्सनल इवेंट या फिर किसी ऑफिशियल इवेंट के लिए भी नोएडा मेट्रो की कोई कोच या फिर पूरी ट्रेन बुक कर सकेंगे
अपडेटेड Feb 15, 2020 पर 13:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप अपना बर्थडे कुछ अलग तरह से सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो अब आपके पास एक बहुत स्पेशल मौका मिल सकता है। Noida Metro Rail Corporation (NMRC) ने एक नया इनीशिएटिव शुरू किया है। अब आप बर्थडे, किसी पर्सनल इवेंट या फिर किसी ऑफिशियल इवेंट के लिए भी नोएडा मेट्रो की कोई कोच या फिर पूरी ट्रेन बुक कर सकेंगे।


Hindustan Times की खबर के मुताबिक, नोएडा अथॉरिटी की Chief Executive Officer (CEO) रितु माहेश्वरी ने कहा कि मेट्रो की गहमागहमी बढ़ाने और लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए यह कदम उठाया गया है।


इसके पहले NMRC ने अपने non-farebox इनीशिएटिव के तहत नोएडा मेट्रो में फिल्मों की शूटिंग का ऑफर दिया था। NMRC की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, उसका लक्ष्य नोएडा मेट्रो को ट्रैवल के अलावा एंटरटेनमेंट और सेलिब्रेशन का अफोर्डेबल डेस्टिनेशन बनाना है।


अब इस नए इनीशिएटिव के बाद कोई भी मेट्रो कोच या पूरी ट्रेन को बुक करवा सकते हैं, कोच का डेकोरेशन कर सकते हैं और यहां अपना इवेंट सेलिब्रेट कर सकते हैं। हां मेट्रो की एक शर्त यह है कि आप यहां अल्कोहल सर्व नहीं कर सकते।


रिपोर्ट के मुताबिक, NMRC आप पर बुकिंग पर प्रति घंटे 5,000 से 10,000 रुपए तक चार्ज कर सकता है। इसके अलावा टैक्स भी लगेगा। इसके अलावा आपको 20,000 रुपए तक का सिक्योरिटी डिपॉजिट भी देना होगा, जो बाद में आपको रिफंड कर दिया जाएगा।
इसके अलावा आपकी गेस्ट लिस्ट में 50 लोग से ज्यादा नहीं होने चाहिए। हां, हाउसकीपिंग स्टाफ आपको NMRC की ओर से मिल जाएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।