Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

ब्रिटिश MP और कश्मीर पैनल की चेयरपर्सन डेबी अब्राह्म्स को दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं मिली एंट्री

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राह्म्स कश्मीर पर एक संसदीय पैनल की अध्यक्षता करती हैं
अपडेटेड Feb 18, 2020 पर 10:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ब्रिटेन की लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राह्म्स (Debbie Abrahams) को सोमवार को भारत में प्रवेश करने से मना कर दिया गया। अब्राह्म्स को सोमवार को नई दिल्ली के Indira Gandhi International Airport पर रोक लिया गया। डेबी अब्राह्म्स कश्मीर पर एक संसदीय पैनल की अध्यक्षता करती हैं।


The Associated Press को उनकी सहयोगी हरप्रीत उपल ने बताया कि वो और अब्राह्म्स सोमवार को सुबह नौ बजे एमिरेट्स की एक फ्लाइट से दुबई से इंडिया आए। अब्राह्म्स यहां दो दिन की निजी यात्रा पर आई हैं। लेकिन अब्राह्म्स यहां अपना कस्टम क्लियर नहीं कर पाईं। इमिग्रेशन अधिकारियों ने उनको एंट्री न दिए जाने और उनका वीज़ा रिवोक किए जाने के पीछे कोई कारण नहीं बताया। उनका वीज़ा अक्टूबर, 2020 तक वैध रहने वाला है।


अब्राह्म्स ने एक बयान जारी कर कहा- मैंने यह समझने की कोशिश की कि मेरा वीज़ा रिवोक क्यों किया गया या फिर मुझे वीज़ा ऑन अराइवल मिलेगा या नहीं, लेकिन किसी को भी कुछ नहीं पता था। यहां तक कि जो शख्स इंचार्ज था, उसे भी कुछ नहीं पता था और उसे जो भी कुछ हुआ, उसका अफसोस था। तो अब मैं डिपोर्ट किए जाने का इंतजार कर रही हूं, अगर भारत सरकार अपना विचार नहीं बदलती है तो। मैं इस बात को भूलने को तैयार हूं कि मेरे साथ किसी अपराधी जैसा बर्ताव किया गया। मैं आशा करती हूं कि मुझे मेरे परिवार और दोस्तों से मिलने दिया जाएगा।


वहीं न्यूज एजेंसी ANI ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि अब्राह्म्स के पास भारत के लिए वैध वीज़ा नहीं था, जिसके चलते उनको भारत में एंट्री नहीं दी गई।


बता दें कि डेबी अब्राह्म्स कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने की मुखर विरोधी रही हैं। भारत सरकार के इस फैसले के बाद उन्होंने इंग्लैंड में भारतीय उच्चायुक्त को एक चिट्ठी लिखकर कहा था कि सरकार का यह कदम कश्मीर के लोगों का विश्वास तोड़ता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।