Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

BSEB 10th Result 2020: 20-25 मई तक आ सकते हैं बिहार बोर्ड के दसवीं परीक्षा के नतीजे

बिहार बोर्ड में 10वीं की परीक्षा की कॉपियां जांचने का काम पिछले हफ्ते से शुरू कर दिया गया है, जल्द ही इसके नतीजे साइट पर जारी कर दिए जाएंगे
अपडेटेड May 14, 2020 पर 07:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बिहार बोर्ड के 10वीं की परीक्षा की कॉपी जांचने का काम 6 मई से शुरू कर दिया गया है। अब उत्तर पुस्तिकाओं के जांचने का काम अंतिम चरण में चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10वीं के नतीजे समय पर जारी होने की उम्मीद है। कॉपियां जांचने का काम रविवार को भी जारी रहता है। नतीजे biharboardonline.bihar.gov.in पर देखे जा सकते हैं।


कॉपियां जांचने का काम इस तेजी से किया जा रहा है। पटना जिले से मिले मौटे तौर पर एक अनुमान के मुताबिक, मौजूदा समय में हर दिन लगभग 15 हजार कॉपियां जांची जा रही हैं। यह संख्या इससे अधिक भी हो सकती है। जानकारों का कहना है कि सामान्य परिस्थितियों में बिहार बोर्ड को आमतौर पर कॉपियां जांचने में लगभग 0 दिन लगते हैं। और उसे अंतिम रूप देने यानी नतीजे घोषित करने में लगभग हफ्ते भर का समय लगता है।


एक अधिकारी का कहना था कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद एक हफ्ते में रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे. वैसे जिस तरह से कहा गया है कि समय पर रिजल्ट जारी कर देंगे, उसके मुताबिक 20-25 मई के बीच रिजल्ट आने की संभावना जताई जा रही है।


हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि कितनी कॉपियां जांची जा चुकी है और कितनी कॉपियां जांचने का काम बाकी है। बोर्ड ने अभी तक कोई फाइनल तारीख या अनुमानित तारीख नहीं जारी की है। लिहाजा विद्यार्थियों को अपडेट रहने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करते रहें। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।