Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

अब BSNL लाया '6 paise plan', ग्राहकों को कॉलिंग के पैसे देगी सरकारी कंपनी

BSNL 6 पैसों का कैशबैक प्लान लेकर आई है, इसमें 5 मिनट से ज्यादा के वॉइसकॉल पर कस्टमर्स को 6 पैसे मिलेंगे
अपडेटेड Nov 02, 2019 पर 14:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL यूं तो अभी घाटे में चल रही है और इसके रिवाइवल से लेकर मर्जर तक की बातें चल रही हैं, इसके बावजूद कंपनी अपने कस्टमर्स के लिए एक अनोखा ऑफर दे रही है।


हाल ही में Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स पर दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट के IUC चार्ज की घोषणा की थी। कंपनी की प्रमुख कंपटीटर्स Airtel और Vodafone-Idea ने इसके जवाब में कहा था कि वो अपने कस्टमर्स पर कोई चार्ज नहीं लगाएंगे। लेकिन सरकारी टेलीकॉम कंपनी इससे भी एक कदम आगे निकल गई है। कंपनी 6 पैसों का कैशबैक प्लान लेकर आई है। कंपनी अपने हर कस्टमर को हर 5 मिनट से ज्यादा की वॉइस कॉल पर 6 पैसे देगी।


BSNL ने कहा है कि वह हर 5 मिनट से ज्यादा के ड्यूरेशन के वॉइस कॉल पर अपने कस्टमर के अकाउंट में 6 पैसे क्रेडिट करेगा। कंपनी के इस कैशबैक प्लान का फायदा BSNL Wireline, Broadband और FTTH ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा।


Economic Times की एक रिपोर्ट में BSNL के Director CFA विवेक बंज़ल ने बताया कि चूंकि डिजिटल एक्सपीरियंस के जमाने में जहां कस्टमर्स वॉइस और डेटा की क्वालिटी सर्विस चाहते हैं, ऐसे में कंपनी अपने कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए अपग्रेडेड नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क से इंगेज करना चाहती है।


घाटे में चल रहे BSNL के लिए यह प्लान नए ग्राहक ला सकता है क्योंकि कंपनी ने यह घोषणा ऐसे वक्त में की है, जब IUC चार्ज को लेकर पूरा मामला चल रहा है।


बता दें कि जियो चाहता है कि TRAI IUC चार्ज को फ्री कर दे ताकि वो अपने यूजर्स को फ्री सर्विस दे पाए लेकिन वोडाफोन-आइडिया चाहता है कि इस चार्ज को और बढ़ा दिया जाए ताकि टेलीकॉम इंडस्ट्री में हुए घाटे की भरपाई की जा सके। इसी मुद्दे को लेकर दोनों कंपनियों में जबरदस्त विवाद चल रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।