Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दिल्ली पहुंचे एक अमेरिकी नागरिक को कैब ड्राइवर ने लगाया 90,000 रुपए का चूना, जानिए क्या है मामला

एक कैब ड्राइवर ने दिल्ली बंद होने की फर्जी बात बताकर 90,000 रुपये की धोखाधड़ी की।
अपडेटेड Oct 23, 2019 पर 12:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली पुलिस ने 45 साल के एक कैब ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। जिस पर अमेरिकी नागरिक साथ 90,000 रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। 


दरअसल मामला कुछ यूं है कि 18 अक्टूबर को अमेरिकी नागिरक जॉर्ज वानमीटर दिल्ली पहुंचे। उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट से पहाड़गंज के लिए एक कैब बुक की। अमेरिकी नागिरक ने पहले से ही पहाड़गंज में एक होटल बुक किया था। टैक्सी ड्राइवर ने सड़क पर ले जा कर बैरीकेट्स दिखाकर कहा कि आज दिल्ली बंद है।टैक्सी ड्राइवर ने कहा कि त्योहार के चलते दिल्ली बंद है। पीड़ित को टैक्सी ड्राइवर ने कनॉट प्लेस स्थित दूसरे फर्जी ट्रैवेल एजेंट के पास ले गया। उसने भी कह दिया कि आज दिल्ली बंद है।


इस घटना में एक दूसरे कैब ड्राइवर ने भी कह दिया कि आज दिल्ली बंद है। इसके बात इन लोगों ने बताया कि पहाड़गंज के होटल भी बंद हैं। इसकी पुष्टि के लिए होटल को फर्जी फोन भी किया। लिहाजा अमेरिकी नागिरक परेशान हो गया। फिर आरोपी ड्राइवर अमेरिकी नागिरक को गोल मार्केट की एक और फर्जी टूर एजेंसी पर ले गया और जयपुर और आगरा में होटल्‍स बुक करवाए और पैसे ले लिए। इसके बाद जॉर्ज आगरा पहुंच गए।


आगरा पहुंचकर अमेरिकी नागरिक ने होटल को फोन करके अपने पैसे रिफंड मांगे, इस पर होटल के स्टफ ने बताया कि होटल बंद नहीं है। न ही दिल्ली बंद है। दिल्ली की सभी सड़कें खुली हैं। लोगों की आवाजाही है। इसके बाद वनमीटर ने दिल्ली आकर पुलिस में FIR की। पुलिस के मुताबिक, मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली के गीता कॉलोनी में ड्राइवर को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अन्य आरोपी फरार हैं। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।