Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

कर्ज चुकाने के लिए बेंगलुरु के 9 एकड़ के IT Park को बेचेगी CCD

कर्ज तले दबी Coffee Day Enetrprise Ltd ने बेंगलुरु के अपने 90 एकड़ में फैले टेक्नोलॉजी पार्क को बेचने का फैसला किया है
अपडेटेड Aug 09, 2019 पर 13:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्ज तले दबी Coffee Day Enetrprise Ltd ने बेंगलुरु के अपने 90 एकड़ में फैले टेक्नोलॉजी पार्क को बेचने का फैसला किया है, कंपनी इस पार्क को बेचकर कर्ज चुकाएगी।


कंपनी के को-फाउंडर वीजी सिद्धार्थ की मौत के एक हफ्ते के बाद गुरुवार को कॉफी डे ग्रुप के फर्म्स की मीटिंग हुई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया। इस पार्क पर CDEL के यूनिट Tanglin Development Ltd का अधिकार है।


mint ने मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से कहा कि न्यूयॉर्क की प्राइवेट इक्विटी की बड़ी कंपनी ब्लैकस्टोन ग्रुप इस ग्लोबल विलेज पार्क को खरीदने की सबसे बड़ी दावेदारी कर रहा है। उसने पिछले हफ्ते से Tanglin Development से इस पार्क को खरीदने को लेकर अपनी बातचीत फिर शुरू भी कर दी है।


हालांकि, कंपनी का ये फैसला वीजी सिद्धार्थ के रुख से काफी अलग है क्योंकि सिद्धार्थ ये पार्क बेचना तो चाहते थे लेकिन माइंडट्री में अपनी 20.32 फीसदी की हिस्सेदारी Larsen & Toubro को बेचने के बाद वो लगातार इस प्लान को टाल रहे थे।


गुरुवार को हुई CDEL बोर्ड की मीटिंग में तीन मुद्दे अहम रहे- कर्ज चुकाने के लिए ग्रुप के असेट्स को बेचना, सिद्धार्थ की मौत के बाद बिजनेस को आसानी से चलाना और उनकी लिखी आखिरी चिट्ठी की प्रमाणिकता जांचने के लिए किसी ऑडिट फर्म को अपॉइंट करना। बता दें कि कंपनी ने Earnts & Young को लेटर की जांच के लिए अपॉइंट किया है।


पहले यह बोर्ड मीटिंग जून तिमाही के नतीजों पर चर्चा के लिए होने वाली थी लेकिन 2 अगस्त को कंपनी की तरफ बोला गया कि कुछ अहम कारणों से कंपनी इस मीटिंग में जून तिमाही के नतीजों पर कोई चर्चा नहीं होगी। फिलहाल कंपनी ने नतीजों की घोषणा टाल दी है इसके लिए जल्दी ही नई तारीख बताई जाएगी।