Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

वसूली केस में CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया

परमबीर सिंह और सचिन वाजे द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में पूछताछ के लिए उन्हें एजेंसी ने बुलाया है
अपडेटेड Apr 13, 2021 पर 09:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) के वसूली वाले सनसनीखेज आरोपों की जांच में जुटी CBI ने पूछताछ के लिए महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को तलब किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने नोटिस जारी कर अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुधवार यानी 14 अप्रैल को बुलाया है। इससे पहले, रविवार को जांच एजेंसी ने देशमुख के निजी सचिव और निजी सहायक से पूछताछ की थी।


अधिकारियों ने बताया कि परमबीर सिंह और सस्‍पेंड पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सचिन वाजे द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में पूछताछ के लिए उन्हें एजेंसी ने बुलाया है। अपने खिलाफ CBI जांच के आदेश होने पर देशमुख ने गृह मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया था। दक्षिण मुंबई में देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों के साथ SUV मिलने के मामले में सचिन वाजे जांच के दायरे में हैं।


केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा देशमुख को जांच में शामिल होने का नोटिस सोमवार की सुबह जारी किया गया। अधिकारियों ने बताया कि एक दिन पहले उनके दो सहयोगियों संजीव पलांदे और कुंदन ने एजेंसी के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए। सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच CBI कर रही है। मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से हटाए जाने के बाद सिंह ने ये आरोप लगाए थे।


उन्होंने बताया कि आरोपों का कथित तौर पर मिलान वाजे ने किया, जो NIA की हिरासत में हैं। बता दें कि SUV मामले की जांच NIA कर रही है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले हफ्ते CBI को निर्देश दिया था कि वह सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच करे। सिंह ने पत्र लिखकर कहा था कि देशमुख ने वाजे से मुंबई के बार और रेस्तरां से कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की राशि वसूलने के लिए कहा था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.