Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

CBSE Recruitment 2019: 357 पदों पर हो रही भर्तियां, 16 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

CBSE असिस्टेंट सेक्रेटरी, असिस्टेंट सेक्रेटरी IT, एनालिस्ट IT सहित कई पदों पर भर्ती कर रहा है
अपडेटेड Nov 23, 2019 पर 14:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Central Board of Secondary Education (CBSE) ने बहुत सी वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी में बोर्ड 357 पदों पर भर्तियां करने वाला है। इनमें असिस्टेंट सेक्रेटरी, असिस्टेंट सेक्रेटरी IT, एनालिस्ट IT, ग्रुप बी- जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, ग्रुप सी- सीनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, अकाउंटेंट, जूनियर असिस्टेंट, जूनियर अकाउंटेंट जैसे पदों पर भर्तियां कर रहा है।


इन पदों के लिए आवेदन भेजने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स 16 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।


शैक्षणिक योग्यता के लिए कैंडिडेट्स के सामने शर्त होगी कि उनके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं उम्र सीमा न्यूनतम 18 साल होनी चाहिए।


शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा हर पद के हिसाब से अलग-अलग होगी। आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ऑफिशियल नॉटिफिकेशन में यह सारी जानकारियां ले सकते हैं।


https://cdn.digialm.com/EForms/configuredHtml/1258/63283/Instruction.html


आवेदन भेजने के लिए ग्रुप A के पदों के सामान्य, OBC और EWS कैंडिडेट्स को 1500 रुपए देने होंगे। वहीं ग्रुप B और C के पदों के लिए आवेदन कर रहे कैंडिडेट्स को 800 रुपए देने होंगे। SC/ST, OBC और दिव्यांग कैंडिडेट्स को कोई फीस नहीं देनी होगी।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।