Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

INX Media केस में चिदंबरम को बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

INX Media केस में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को बड़ा झटका लगा है।
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 08:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

INX Media केस में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली HC ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है।


अब पूर्व वित्त मंत्री पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। जांच एजेंसियों की दलील थी कि चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान मीडिया समूह INX MEDIA को 2007 में विदेश से 305 करोड़ रुपये की धनराशि प्राप्त करने के लिए एफआईपीबी मंजूरी प्रदान की गई थी।


जस्टिस सुनील गौड़ ने इस याचिका पर फैसला 25 जनवरी को सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि हाईकोर्ट ने 25 जुलाई, 2018 को चिदंबरम को अरेस्ट के खिलाफ अंतरिम सुरक्षा दी थी, जिसे कई बार बढ़ाया जाता रहा।


बहस के दौरान सीबीआई और ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने चिदंबरम की जमानत याचिका का यह कहकर विरोध किया था कि चिदंबरम को कस्टडी में लेकर पूछताछ करना जरूरी है क्योंकि वो पूछताछ के दौरान अपने जवाबों में बहुत स्पष्ट नहीं थे।


इस बीच खबर है कि पी चिदंबरम ने दिल्ली HC के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में इस आदेश के खिलाफ याचिका दायर की है। चिदंबरम ने इस मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।