Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Chronic Crohn बीमारी से जूझ रहे हैं चिदंबरम, तुरंत स्पेशल ट्रीटमेंट की जरूरत

ED की हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को chronic Crohns disease है
अपडेटेड Oct 30, 2019 पर 14:16  |  स्रोत : Moneycontrol.com

INX Media मनी लॉन्ड्रिंग केस में Enforcement Directorate (ED) की हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को chronic Crohns disease है। मंगलवार को उनसे जुड़े कुछ सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम इस बीमारी से जूझ रहे हैं और उन्हें तुरंत किसी सुपर- स्पेशियल्टी हॉस्पिटल से इलाज की जरूरत है।


सूत्रों ने उनकी खराब सेहत का हवाला देते हुए कहा कि यह बेहतर होगा कि उनको किसी सुपर-स्पेशियल्टी हॉस्पिटल में इलाज के लिए रेफर किया जाए।


बता दें कि यह बीमारी एक तरह की आंत में सूजन होने की बीमारी है, जो मुंह से लेकर जठरांत्र के सबसे निचले हिस्से (anus) तक किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकता है। इसके लक्षण पेट के निचले हिस्से में दर्द होना, डायरिया (सूजन ज्यादा होने पर खूनी आंव होना), बुखार और वजन कम होना है।


आंत में सूजन होने के चलते इसमें अंतड़ियों में रुकावट भी होने लगती है। इसमें बीमारी के डिस्क्रिप्शन, मेडिकल इमेजिंग, बोवल वॉल यानी अंतड़ियों की दीवार की स्थिति और बायोप्सी की रिपोर्ट से बीमारी को डायग्नोज़ किया जाता है।


बता दें कि इस सोमवार को चिदंबरम ने पेट दर्द और बीमार महसूस करने की शिकायत की थी, जिसके बाद सुबह में उन्हें RML हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। इलाज के बाद रात में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।