Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

तमिलनाडु में 10 वीं की बोर्ड परीक्षा 1 जून से शुरू, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री ने बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है
अपडेटेड May 12, 2020 पर 17:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री के. ए.  सेनगोट्टैयान (K.A. Sengottaiyan) ने आज बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके मुताबिक 10वीं की परीक्षाएं 1 जून से शुरू हो रही हैं और 12 जून तक चलेगी। पहले ये परीक्षाएं 27 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं थी। परीक्षाओं की शुरुआत भाषा के पेपर के साथ होगी।


इसके साथ ही शिक्षा मंत्री 12 वीं क्लास के बचे हुए पेपर की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। 24 मार्च को जो पेपर 12 वीं क्लास का होना था, वो अब 4 जून को परीक्षा ली जाएगी। कोरोना वायरस के चलते कई छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे। 12 वीं की परीक्षा की कॉपी जांचने का काम 27 मई से शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए शेड्यूल जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने आगे अपने बयान में कहा कि परीक्षा देने के दौरान छात्रों को फिजकल डिस्टेसिंग का पूरी तरह से पालन करना होगा।


इसी तरह 11 वीं की परीक्षा जो कि 26 मार्च को स्थगित कर दी गई थी वो अब 2 जून को आयोजित की जाएगी।


वहीं 10वीं की परीक्षाओं का टाइम टेबल की बात करें तो 1 जून- लैंग्वेज, 3 जून- इंग्लिश, 5 जून- मैथ्स, 6 जून- ऑप्श्नल लैंग्वेज, 8 जून- साइंस, 10 जून- सोशल साइंस, 12 जून- वोकेशनल की परीक्षाएं होंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।