Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

कोयला ठेकेदार ने रची थी SAIL चेयरमैन की हत्या की साजिश

खराब कोयले को अस्वीकार करने पर ठेकेदार ने SAIL चेयरमैन की हत्या की सुपारी दी थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया है।
अपडेटेड Sep 10, 2019 पर 15:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कुछ दिनों पहले दिल्ली में SAIL चेयरमैन अनिल चौधरी पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले में उन्हें काफी चोटें आई थी। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने इस हमले का खुलासा कर दिया है। इस मामले में ठेकेदार ने SAIL चेयरमैन की हत्या की साजिश रची थी। इसके तहत ठेकेदार ने हत्यारों को लाखों रुपये देने की बात भी कही थी।


दरअसल मामला कुछ यूं है कि SAIL चेयरमैन अनिल चौधरी ने कोयला ठेकेदार अशोक के कोयले में खराब गुणवत्ता के कारण उसे अस्वीकार कर दिया था। इससे अशोक को तगड़ा झटका लगा। अशोक ने अपने बेटे की कंपनी से अमेरिका से 66 हजार टन कोयला मंगाया था। ये कोयला दो साल पहले मंगाया गया था। खराब कोयला होने के कारण SAIL ने लेने मना कर दिया था। लिहाजा अशोक को करोडों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। ऐसे में अशोक ने SAIL चेयरमैन अनिल चौधरी की हत्या की साजिश रची। इसके बाद कुछ लोगों ने SAIL चेयरमैन अनिल चौधरी पर जानलेवा हमला कर दिया। शुरुआती दौर मे पुलिस इसे रोडरेज हमला मानकर चल रही थी। इस मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनके जरिए अशोक का नाम सामने आया। DCP राम गोपाल नाइक ने कहा कि अशोक कुमार सिंह को उनके घर दिल्ली के वसंत कुंज से गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को अशोक को कोर्ट में पेश किय गया, जहां कोर्ट ने 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। DCP ने कहा कि इस मामले में क्राइम ब्रांच की यह दूसरी गिरफ्तारी है। इसके पहले स्थानीय पुलिस ने इस मामले में  अन्य पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रॉपर्टी डीलर सुनील बल्हारा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।  



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।