Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Harayana में आज से अनिश्चितकाल के लिए Night Curfew, रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा कर्फ्यू

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एक और राज्य ने आज से नाइट कर्फ्यू लगा दिया है
अपडेटेड Apr 13, 2021 पर 08:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एक और राज्य ने आज से नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। आज से हरियाणा सरकार ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। यह कर्फ्यू हर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मनोहरलाल खट्टर सरकार ने आज से लेकर अगले आदेश तक राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

हरियाणा में रविवार को कोरोना संक्रमण के 3,440 नए मामले सामने आए और 16 मरीजों की मौत हुई। राज्य में अब तक 3,16,881 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। अभी राज्य में 20,981 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 92.35 प्रतिशत है। अब तक कुल 2,92,632 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

राज्य सरकार ने पुलिस को सख्ती से नाइट कर्फ्यू का पालन कराने का आदेश दिया है। हालांकि, इस दौरान अवाश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों की आावाजाही जारी रहेगी। कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए हरियाणा में सभी आंगनबाड़ी केंद्र, शिशु गृह और पहली से आठवीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है।

कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू समेत विभिन्न पाबंदियों लागू की गई हैं। यूपी में लखनऊ समेत विभिन्न शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है। कर्नाटक के बेंगलुरु, मैसूरु, मंगलुरु, कलबुर्गी समेत कई जिलों में शनिवार से ही नाइट कर्फ्यू लागू है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।