Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Coronavirus: SBI सहित कई बैंकों ने कामकाज का टाइम बदला, जानिए ब्रांच खुलने का नया समय

SBI के अलावा कुछ प्राइवेट बैंकों ने भी अपने कामकाज की टाइमिंग में बदलाव की है
अपडेटेड Mar 27, 2020 पर 08:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोनवाायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। वैसे तो लॉकडाउन के बावजूद बैंक खुले हैं क्योंकि ये essential के तहत आते हैं। लेकिन बैंकों ने अपनी टाइमिंग में जरूर कुछ बदला किए हैं। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भी सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) पर जोर देते हुए टाइमिंग में बदलाव किया है।


SBI के रिटेल बैंकिंग के MD पीके गुप्ता ने बताया कि कई राज्यों में बैंक खुलने का टाइम बदला गया है। SBI कुछ राज्यों में सुबह 7 बजे से 10 बजे तक ब्रांच खोल रहा है। कुछ राज्यों में सुबह 8 बजे से 11 बजे और कहीं 10 बजे लेकर 2 बजे तक खुला है।


SBI के अलावा कुछ प्राइवेट बैंकों ने भी अपने कामकाज की टाइमिंग में बदलाव की है। HDFC बैंक, ICICI बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक सहित ज्यादातर बैंक अब सुबह 10 बजे लेकर 2 बजे तक खुल रहे हैं।


सोशल डिस्टेंसिंग रोकने के लिए बैंकों ने गैरू जरूरी सेवाएं अभी बंद कर दी है। साथ ही बैंक अपने ग्राहकों को सूचित कर रहे हैं कि वो बैंक आने के बजाय ऑनलाइन अपना काम करें।


ये बैंक अपने कर्मचारियों को मास्क और सैनिटाइजर दे रहे हैं। साथ ही बैंक आने वाले लोगों के बीच एक तय दूरी भी बनाई जा रही है ताकि संक्रमण को कम किया जा सके। बैंक के बड़े अधिकारी रोज ऑफिस आने के बजाय एक दिन छोड़कर ऑफिस आ रहे हैं।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।