Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

भारत में COVID-19 मरीजों की संख्या 900 के पार, अब तक 19 लोगों की मौत

27 मार्च को भारत में किसी एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के केस बढ़े हैं
अपडेटेड Mar 29, 2020 पर 13:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत में कोरोनावायरस के कुल मामले 902 हो गए हैं। शुक्रवार को देश में करीब 124 केस सामने आए। इसी के साथ देश में कोरोनावायरस के कुल 834 मामलों का पता चला है। हेल्थ मिनिस्ट्री की रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें 748 एक्टिव केस हैं। जबकि 76 मरीज ठीक हो चुके हैं।


हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। शुक्रवार को कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश से लोगों की मरने की खबर आई है।


केरल में शुक्रवार को कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 39 है। राज्य में कुल केस 164 हैं। केरल के सीएम पिनरायी विजयन ने हालात को काफी गंभीर बताया है।


पलायन को मजबूर लोग


देश भर में लॉकडाउन की वजह से लोग पैदल ही अपने घरों के लिए निकल रहे हैं। इसकी वजह से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से लौटे, प्रदेश के और बिहार के लोगों के लिए रातों रात 1000 बसों का इंतजाम कर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की पहल की।


प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरे राज्यों से आए उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के लिए व्यवस्था करने की खातिर मुख्यमंत्री योगी रात भर जागते रहे ।


अधिकारी ने बताया कि परिवहन अधिकारी, ड्राइवर एवं कंडक्टर रातों-रात घरों से जगा कर बुलाए गए। उन्होंने कहा, "रातों रात ही 1000 बसों का इंतज़ाम किया गया।" दिल्ली और अन्य जगहों से बड़ी संख्या में लोग विशेषकर मजदूर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर और अलीगढ़ जैसी जगहों पर पहुंचे थे ।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।