Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 724 हुए, जानिए किस राज्य में कितने हैं?

COVID-19 की वजह से गुरुवार को मध्य प्रदेश में पहली मौत हुई है और इसी के साथ देश में कोरोनावायरस की वजह से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 17 पहुंच गई
अपडेटेड Mar 28, 2020 पर 12:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार सुबह कोरोना पॉजिटिव केस बढ़कर 724 पहुंच गया। देश के अलग-अलग इलाकों से 85 से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं। यह अब तक का एक दिन में बढ़ने वाले सबसे ज्यादा मामला हैं। कुल 724 लोगों में से 677 भारतीय और 47 विदेशी नागरिक हैं।


COVID-19 की वजह से गुरुवार को मध्य प्रदेश में पहली मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोनावायरस की वजह से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 17 पहुंच गई है।


गुरुवार को देश में कोरोनावायरस की वजह से किसी एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। कोरोनावायरस की वजह से गुरुवार को महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में मौत हुई हैं।


हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर मिनिस्ट्री ने बताया कि फिलहाल देश में कोरोनावायरस के 640 एक्टिव केस हैं। जबकि 67 मरीज ठीक हो चुके हैं।


किस राज्य में कितने कोरोनावायरस पॉजिटिव


26 मार्च तक केरल में COVID-19 संक्रमण वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 137 पहुंच गई। देश में किसी राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केरल में हैं। इसके बाद 130 नंबर के साथ महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है।


गुजरात में 43 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। यहां पिछले 24 घंटों में दो लोगों की मौत हो चुकी है। तेलंगाना में कुल 45 संक्रमित लोग है। कर्नाटक में COVID-19 की वजह से गुरुवार को दूसरी मौत हुई है। यहां गुरुवार को 4 नए मामले आए जिसके साथ ही टोटल केस बढ़कर 55 पहुंच गया है।


दिल्ली में कोरोनावायरस के 35 केस हैं जबकि हरियाणा में 16। जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस के कुल 13 और लद्दाख में भी 13 हैं।


मध्य प्रदेश में गुरुवार को कोरोनावायरस के 5 नए मामले आए, इसके साथ ही कुल केस बढ़कर 19 हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में करीब 40 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। आंध्र प्रदेश में अभी तक 12 मामले सामने आए हैं।


बिहार में कोरोनावायरस के 6 कंफर्म केस हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में 10 मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड में 4, चंडीगढ़ में 7, गोवा में 3 और छत्तीसगढ़ में कोरोना के 6 मामलों का पता चला है। मिजोरम और मणिपुर में 1-1 पॉजिटिव केस है। गुरुवार को अंडमान निकोबार में कोरोना का पहला केस सामने आया है।


क्या है दुनिया का हाल?


दुनिया भर में कोरोनावायरस पॉजिटिव के करीब 5 लाख से ज्यादा मामले आए हैं। अमेरिका में करीब 83,000 लोग संक्रमित है। यह आंकड़ा चीन, इटली और दूसरे किसी भी देश से ज्यादा है। अमेरिका में अभी तक इससे 1178 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दुनिया भर में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 23,393 है। इंडिया में 24 मार्च आधी रात से 21 दिनों का लॉकडाउन है ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।