Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Coronavirus: मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी का छलका दर्द, लोगों की परेशानी पर मांगी माफी

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में देशभर की जनता से लॉकडाउन और लोगों को होने वाली परेशानी के लिए माफी मांगी है
अपडेटेड Mar 30, 2020 पर 08:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी आज रविवार के दिन मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंनें इस कार्यक्रम में लॉकडाउन के चलते देशवासियों को ही परेशानी के लिए क्षमा मांगी। उन्होंने कहा कि आपके स्वास्थ्य के लिए यह कदम उठाना मेरी मजबूरी है। मुझे उम्मीद है कि आपकी हुई इस असुविधा के लिए आप मुझे क्षमा कर देंगे। मैं आपकी दिक्कतों को अच्छी तरह से समझता हूं। लोगों को सुरक्षित रखने के लिए लॉकडाउन का फैसला लेना जरूरी था। कुछ लोग नियम तोड़ रहे हैं।


इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों से बातचीत की। कोरोना के मरीज कैसे संक्रमित हुए और वो कैसे इस महामारी को हराकर नई जिंदगी जी रहे हैं। कोरोना के मरीजों ने अपने अनुभव शेयर किया। उन लोगों ने बताया कि कैसे उन्होंने कोरोना को पराजित किया। आगरा का एक पूरा परिवार कोरोना के संकट से फंस गया था। उनके बेटे और सब कोरोना संक्रमित हो गए। वो लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।


इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने डॉक्टरों से भी बातचीत की। जो डॉक्टर रात दिन मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। डॉक्टरों ने इस रोग से मुक्ति के लिए कई खास उपाय बताए। डाक्टरों का कहना है कि कम से 6 फीट की दूरी बना कर रखना है। पीएम मोदी ने कहा कि असाध्य बीमारी का भी इलाज होता है। पीएम ने कहा कि इस दौरान बैंकिंग सर्विस जारी रखी गई है। बैंक के लोगों का धन्यवाद भी किया और कहा कि इन्हें कितना धन्यवाद किया जाए वह कम है। ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां लॉकडाउन के दौरान किराने का सामान घर तक पहुंचा रहे हैं। सभी को उन्होंने सुरक्षा पर खास खयाल रखने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोरना वायरस हो गया है, उनके साथ गलत व्यवहार न करें। पीएम मोदी ने 20 लाख स्वास्थ्य और सफाई कर्मियों के लिए 50 लाख के बीमा की बात की है।  


पीएम मोदी ने कहा कि इस बीमारी से बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है। उन्होंने देशवासियों से खासतौर से कहा कि लोग सोशल डिस्टेसिंग बढ़ाएं और इमोशनल डिस्टेसिंग घटाएं।


पीएम मोदी ने कहा कि बाहर न निकले, बल्कि अपने अंदर झांके। अपने आपको पहचानें। पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मैं क्या कर रहा हूं, सोशल मीडिया पर अपना वीडियो जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कोरोना महामारी से घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए, हमें यह जंग जीतना है और जरूर जीतेंगे।


बता दें कि देश में कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 979 हो गई है। इस जानलेवा वायरस से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है और 80 लोग ठीक हो चुके हैं। वही पिछले 24 घंटे में 150 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook(https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।