Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Covid-19 : दिल्ली के RML अस्पताल के 6 डॉक्टर क्वॉरंटाइन में भेजे गए

दिल्ली के RML अस्पताल के 6 डॉक्टर और 4 नर्सों को क्वरंटाइन में भेज दिया गया है
अपडेटेड Mar 30, 2020 पर 16:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस के चपेट में एक के बाद एक लोग आ रहे हैं। अब इसका शिकार डॉक्टर भी होने लगे हैं। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के 6 डॉक्टरों और 4 नर्सों को क्वारंटाइन पर भेज दिया गया है।


दरअसल ये सभी डॉक्टर कोरोनो मरीजों का इलाज कर रहे थे। पिछले कई दिनों से ये डॉक्टर कोरोना मरीजों के संपर्क में रहे हैं। जैसे ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल प्रशासन को अपने स्टाफ के किसी कोरोना पॉजिटिव पीड़ित के संपर्क में आने का पता चला तो उसने तुरंत अस्पताल प्रशासन ने अपने स्टाफ को आइसोलेशन में भेजने का फैसला लिया। अस्पताल प्रशासन ने कुल 10 लोगों को आइसोलेशन में भेजा है। नर्स और डॉक्टरों में बुखार जैसे लक्षण दिखने के बाद भेजा गया है।


RML अस्पताल के एक सीनियर मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि कुछ सीनियर डॉक्टरों और नर्सों को प्रोटोकॉल के आधार पर क्वारन्टाइन किया गया है। इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को भी सेल्फ क्वारंटीन के लिए कहा गया है।


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और भारत समेत दुनिया के सभी देश कोरोना के संदिग्धों को 14 दिन के सेल्फ आइसोलेशन में भेजने के प्रॉटोकॉल को मान रहे हैं। अब अस्पताल के इस स्टाफ को इसी प्रॉटोकॉल के तहत 14 दिन खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखना होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।