Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Covid-19 India Lockdown Live Updates: देशभर में 562 संक्रमित, मृतकों की संख्या 11, पूरा देश लॉकडाउन

कोरोना महामारी से बचने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 09:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूरी दुनिया में कोरोना काल चल रहा है। हर जगह हाहाकार मचा हुआ है। अधिकतर देश कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। भारत में भी यह तेजी से फैल रहा है। इसके प्रसार पर लगाम कसने के लिए पीएम मोदी ने देश भर में 21 का लॉकडाउन करने की घोषणा की है। यानी अब 14 अप्रैल तक देश में तालाबंदी रहेगी। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी।


4:05 PM


मिजोरम में एक पादरी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वो नीदरलैंड्स से भारत लौटे थे। उन्हें जोरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। मिजोरम में यह पहला मामला है।


3:30 PM


महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित मामले 116 पहुंच गए हैं। सांगली में एक ही परिवार के पांच लोगों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा मुंबई के 4 और लोगों को यात्रा करने की वजह से पॉजिटिव टेस्ट के रूप में पहचान किया गया है- राजेश टोपे, महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री


1:44 PM 


भोपाल में एक पत्रकार की बेटी में कोरोना की पुष्टि हुई है, पत्रकार पूर्व सीएम कमलनाथ की आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेन्स में शामिल हुए थे। प्रेस कॉन्फ्रेन्स में शामिल सभी पत्रकार क्वरंटीन में जाएंगे।


12:50 PM 


राजस्थान में कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें भीलवाड़ा के दो डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल मामलों की संख्या 36 हो गई है।


12:34 PM


देशभर में लॉकडाउन के बाद दिल्ली के लोगों को जरूरी सामानों की कमी न हो इसके लिए आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल ने प्रेस कान्फ्रेन्स किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जरूरी सामान की कोई किल्लत नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि  जरूरी सामानों के उन विक्रेताओं के लिए ई-पास जारी किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि अगर आपको किसी भी तरह की कोई भी परेशानी हो तो आप इस हेल्पलाइन नंबर- 23469536 पर कॉल कर अपनी समस्या बता सकते हैं।


10:55 AM


महाराष्ट्र के सांगली जिले में एक ही परिवार के 5 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन 5 नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में कुल 112 मामले पहुंच गए हैं। 
 


10:12 AM
हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, अभी तक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 562 हो गई है। इनमें से 512 लोगों का इलाज चल रहा है। बुधवार को बिहार में एक और मध्यप्रदेश में पांच नए मरीज मिले हैं। तमिलनाडु में एक व्यक्ति की मौत के साथ देश में कुल मृतकों की संख्या 11 हो गई है।


केंद्र सरकार ने 26 प्राइवेट लैब को कोरोना की जांच करने के लिए इजाजत दे दी है। इसके साथ कोरोना मामले आज पीएम मोदी मैराथन मीटिंग करेंगे।  


09:25 AM
मध्य प्रदेश के इंदौर में 5 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ मध्य प्रदेश के कोरोना के मामले बढ़कर 14 हो गए हैं। 


इधर लॉक डाउन की घोषणा होने के बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को स नियम का पालन करने के लिए सख्ती बरतने के लिए कहा है। साथ केंद्र सरकार ने ये भी कहा है कि जीवनावश्यक वस्तुओं के पहुंचने में कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए। इसके साथ ही राज्य सरकारों के हेल्प लाइन नंबर भी शुरु करने के लिए कहा गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।