Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Covid-19: देश भर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने पूरे राज्य में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है
अपडेटेड May 18, 2020 पर 00:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस के गंभीर संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार ने ये कदम उठाया है। सरकार ने दो दिन पहले हॉटस्पॉट इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाया था। लेकिन अब उद्धव सरकार ने पूरे राज्य में इस आदेश को जारी कर दिया है।


राज्य के मुख्य सचिव (Chief Secretary) अजोय मेहता (Ajoy Mehta) ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें लॉकडाउन बढ़ाने की सूचना दी गई है। आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के आदेशों में चरणबद्ध तरीके से ढील दी जाएगी। 


देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि आज समाप्त हो रही है। हालांकि, केंद्र सरकार की तरफ से इसे लेकर अभी तक कोई गाइडलाइंस नहीं जारी की गई है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। इससे पहले पंजाब सरकार ने भी 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है।


बता दें कि कि अभी तक महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से 1100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 30 हजार 706 है, जिनमें 1135 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अकेले मुंबई में संक्रमण के 18 हजार 555 मामले हैं और 696 मौतें हुई हैं।


कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश की आर्थिक राजधानी मुंबई है। जहां 884 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18396 हो गई है। वहीं, शहर में अब तक 696 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।