Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Haldiram's के खाने में निकली मरी हुई छिपकली, FDA ने बंद कराया आउटलेट

नागपुर में हल्दीराम के एक आउटलेट में एक कस्टमर के वड़ा सांभर से एक मरी हुई छिपकली निकली थी
अपडेटेड May 16, 2019 पर 13:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नागपुर के रेस्टोरेंट जाएंट कंपनी हल्दीराम के एक आउटलेट को फूड एंड एडमिनिस्ट्रेशन ने बुधवार को बंद करा दिया। इस आउटलेट में एक कस्टमर के खाने से मरी हुई छिपकली निकलने की शिकायत मिली थी।


इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, नागपुर के अजानी चौक पर स्थित हल्दीराम के आउटलेट में मंगलवार एक कस्टमर के वड़ा सांभर से एक मरी हुई छिपकली निकली थी, जिसके बाद इस संबंध में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।


नागपुर एफडीए के असिस्टेंट मिलिंद देशपांडे ने बताया कि आउटलेट में खाना खाने आए एक महिला और पुरुष ने वड़ा सांभर ऑर्डर किया, लेकिन खाना खाने के दौरान उन्हें खाने में मरी हुई छिपकली मिली, जिसे उन्होंने वहां के सुपरवाइजर को दिखाया, जिसने बाद में उसे फेंक दिया।


दोनों कस्टमर को बाद में वहां के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया और बुधवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।


देशपांडे ने कहा कि उन्हें कस्टमर्स की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली थी। इसके बारे में उन्हें शाम तक पता चला, जिसके बाद उन्होंने आउटलेट का निरीक्षण किया। इसके किचन में टीम को कई खामियां मिलीं। उन्होंने कहा कि एफडीए ने इस आउटलेट को तब तक के लिए बंद कर दिया है, जब तक ये फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स (फूड बिजनेस लाइसेंस एंड रजिस्ट्रेशन) रेगुलेशंस, 2011 के अनुसार सुधार नहीं कर लेता।


हल्दीराम के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि उन्हें कस्टमर्स की शिकायत पर शक है, जहां तक सुरक्षा और सावधानी की बात है, इस पर उन्होंने एफडीए को रिपोर्ट सौंपी है।