Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Delhi Airport: CISF को मिला लावारिस बैग, हो सकता है RDX या IED

यह काले रंग का बैग लावारिस पड़ा हुआ था जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर 24 घंटों के ऑबजर्वेशन में रखा है
अपडेटेड Nov 01, 2019 पर 12:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार तड़के सुबह एक लावारिस बैग पाया गया है, जिसमें आशंका जताई जा रही है कि इसमें विस्फोटक हो सकता है। कुछ घंटों के लिए यहां पैसेंजर्स के आवाजाही पर थोड़ी रोक लगा दी गई थी। यात्रियों को टर्मिनल से एक्जिट नहीं करने दिया जा रहा था। फिलहाल पूरे एयरपोर्ट की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, CISF को तड़के 1 बजे के दौरान इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के अरावइल एरिया के पास एक लावारिस बैग मिला, जिसे कूलिंग पिट में रखा गया है।


यह काले रंग का बैग लावारिस पड़ा हुआ था। पुलिस ने इसे कब्जे में ले लिया और इसे 24 घंटों के ऑबजर्वेशन में रखा गया है। विस्फोटक की अभी पहचान नहीं की जा सकी है लेकिन news18 ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि इसमें RDX या IED जैसा कुछ हो सकता है। इसे एक्सप्लोसिव डिटेक्टर और K9 यूनिट (डॉग यूनिट) से चेक करवाया गया है।


दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसे 1AM के आसपास एक कॉल आई थी, जिसके बाद CISF को टर्मिनल 3 के अराइवल गेट नंबर दो पर यह लावारिस बैग मिला।


Deputy Commissioner of Police (Airport) संजय भाटिया ने बताया कि इस बैग को CISF की मदद से शिफ्ट कराया गया। इसे अभी खोला नहीं गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इसमें अंदर इलेक्ट्रिक तार वगैरह हैं। पुलिस ने एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।