Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

CM केजरीवाल ने कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने वाले डॉक्टरों को 'भारत रत्न' देने की मांग की

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों और हेल्थवर्कर्स के लिए भारत रत्न की मांग की है
अपडेटेड Jul 05, 2021 पर 08:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा कि देश का शीर्ष नागरिक पुरस्कार भारत रत्न (Bharat Ratna) इस साल उन सभी डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स को दिया जाना चाहिए, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के बीच लोगों की सेवा की। उन्होंने कहा कि यह उन डॉक्टरों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी जिन्होंने अपनी जान गंवाई।


सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, इस वर्ष भारतीय डॉक्टर को भारत रत्न मिलना चाहिए। भारतीय डॉक्टर का मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक्स हैं। शहीद हुए डॉक्टर्स को यह सच्ची श्रद्धांजली होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। पूरा देश इससे खुश होगा।


आपको बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) द्वारा मध्य जून में मुहैया कराए गए आंकड़ों के मुताबिक कुल 730 डॉक्टरों की जान कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान गई है।


बिहार में सबसे अधिक 115 डॉक्टरों की कोविड-19 से मौत हुई है जबकि दिल्ली में 109, उत्तर प्रदेश में 79, पश्चिम बंगाल में 62, राजस्थान में 43, झारखंड में 39 और आंध्र प्रदेश में 38 चिकित्सकों ने महामारी से जान गंवाई है। IMA के मुताबिक देश में कोविड-19 महामारी की पहली लहर के दौरान 748 डॉक्टरों की मौत हुई थी।


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों का जीवन बचाने के लिए डॉक्टरों के योगदान की सराहना करते हुए कहा था कि उनकी सरकार ने देश में मजबूत चिकित्‍सा बुनियादी ढांचा विकसित करने पर सबसे अधिक जोर दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।