Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

हेडकॉन्स्टेबल रतनलाल के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा, केजरीवाल ने कहा- बाहरी तत्वों ने फैलाई हिंसा

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल के परिवार को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है
अपडेटेड Feb 27, 2020 पर 08:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली सरकार ने बुधवार को दिल्ली हिंसा में मारे हेडकॉन्स्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा में हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल के परिवार को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि दिल्ली सरकार उनका ख्याल रखेगी।


केजरीवाल ने असेंबली में कहा- मैं हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल जी के परिवार को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम आपका ख्याल रखेंगे। हम परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा देंगे और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देंगे। दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते हैं, ये सबकुछ आम आदमी की ओर से नहीं किया गया है। ये असामाजिक, राजनीतिक और बाहरी तत्वों की ओर से किया गया है। दिल्ली के हिंदू-मुस्लिम कभी नहीं लड़ना चाहते हैं।


न्यूज एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा भी करने जाने वाले हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने आज दिल्ली हिंसा पर हुई एक याचिका पर सुनवाई में कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को इन इलाकों में लोगों के बीच भरोसा कायम करने के लिए दौरा करना चाहिए।


कोर्ट ने गुस्से में कहा- हम एक बार फिर 1984 के दंगों को दोहराने नहीं दे सकते। जिन लोगों को Z श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है, वो इन इलाकों में जाएं और लोगों से मिलें, उनमें भरोसा कायम करें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।