Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दिल्ली में बढ़ते पॉल्यूशन लेवल के बीच सरकारी ऑफिसों की टाइमिंग बदल सकती है सरकार

दिल्ली-NCR की एयर क्वालिटी बहुत खराब स्तर पर पहुंच गई है, ऐसे में सरकार डैमेज कंट्रोल करने के सभी विकल्पों पर विचार कर रही है
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 14:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार कई कदम उठा रही है। यहां डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में पॉल्यूशन लेवल को कम करने के लिए दिल्ली में सरकारी ऑफिसों की टाइमिंग में बदलाव किया जा सकता है।


News18 की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल सरकार एयर क्वालिटी पर नजर रख रही है और प्रदूषण को कम करने के लिए सरकारी कार्यालयों के वक्त में बदलाव किया जा सकता है।


इस हफ्ते दिल्ली-एनसीआर की एयर क्वालिटी खराब स्तर पर पहुंच गई है। वहीं PM2.5 पार्टिकल्स भी खराब स्तर पर है। ऐसे में सरकार डैमेज कंट्रोल करने के सभी विकल्पों पर विचार कर रही है।


गुरुवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में Air Quality Index (AQI) बहुत खराब स्तर पर पहुंच चुका है। कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में AQI चिंताजनक स्तर 391 पर और Particulate Matter 2.5 खतरनाक स्तर 270.86 पर था।


System of Air Quality and Weather Forecasting And Research (SAFAR) ने लोगों को मॉर्निंग वॉक और फिर आउटडोर एक्टिविटीज से दूर रहने को कहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।