Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Police Vs Lawyers Clash: दिल्ली पुलिस के खिलाफ दाखिल याचिका पर फरवरी में सुनवाई करेगा Delhi HC

झड़प के विरोध में प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई फरवरी में होगी
अपडेटेड Nov 09, 2019 पर 11:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Delhi High Court ने शुक्रवार को कहा कि वकीलों और पुलिस के बीच दो नवंबर को तीसहजारी कोर्ट कैंपस में हुई झड़प के विरोध में प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई वह अगले साल फरवरी में करेगा।


बीते दो नवंबर को तीस हजारी कोर्ट के परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी। इस घटना के विरोध में पुलिसकर्मियों ने सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन किया था और धरने पर बैठ गए थे।


चीफ जस्टिस डीएन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की बेंच ने याचिका पर इससे पहले सुनवाई करने से इनकार किया और वकीलों से कहा कि पुलिस के साथ समझौते के लिए वह अपने सक्षम अधिकारियों की मदद लें।


एक वकील ने कोर्ट में याचिका दायर कर उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी जिन्होंने मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के बावजूद सोशल मीडिया पर बयान जारी किए।


इसमें मांग की गई थी कि कोर्ट केंद्र को धरने पर बैठने वाले, भड़काऊ नारे लगाने वाले और इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर उकसावे वाले बयान जारी करने वाले दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का निर्देश दे।


मंगलवार को दिल्ली के हजारों पुलिसकर्मियों ने अपने साथियों पर हमलों के विरोध में पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर 11 घंटे तक अभूतपूर्व प्रदर्शन किया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।