Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

अब Delhi Metro से निकलकर किराए पर लीजिए e-scooter, इन चार स्टेशनों पर शुरू हुई सुविधा

ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस देने वाली कंपनियां विश्वविद्यालय, मंडी हाउस, द्वारका सेक्टर 9 और नेहरू इन्क्लेव पर अपनी सुविधा शुरू करेंगी
अपडेटेड Oct 11, 2019 पर 09:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) ने अपने चार मेट्रो स्टेशनों पर e-scooter की रेंटल सर्विस चालू करने की अनुमति दे दी है। अब जल्द ही कम्यूटर्स के लास्ट-माइल कनेक्टिविटी के लिए ई-स्कूटर किराए पर लेने की सुविधा रहेगी।


DMRC ने एक ट्वीट में बताया कि कम्यूटर्स की सुविधा के लिए ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस देने वाली कंपनियों को दिल्ली मेट्रो के विश्वविद्यालय, मंडी हाउस, द्वारका सेक्टर 9 और नेहरू इन्क्लेव पर अपनी सुविधा शुरू करने की अनुमति दी गई है।


विश्वविद्यालय येलो लाइन, द्वारका सेक्टर 9 और मंडी हाउस ब्लू लाइन और नेहरू इन्क्लेव मैजेंटा लाइन पर स्थित हैं।


यह ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस qQuick की ओर से दी जाएगी। इसके अलावा कई मेट्रो स्टेशनों पर पहले से ही बाइसिकल शेयरिंग और ई-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध है। इको-फ्रेंडली बैटरी से चलने वाली शेयरिंग बाइसिकल सर्विस 7 स्टेशनों पर और पैडल बाइसिकल की शेयरिंग सर्विसेज 19 स्टेशनों पर पहले से ही चलती है। इससे पॉल्यूशन और ट्रैफिक कन्जेशन कम करने में मदद मिलती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।