Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

एयर इंडिया का पायलट कोरोना संक्रमित, फ्लाइट को वापस दिल्ली बुलाया

एयर इंडिया ने विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए 4 से 6 जून के बीच अतिरिक्त उड़ानों की घोषणा की है
अपडेटेड Jun 01, 2020 पर 08:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एयर इंडिया का एक विमान दिल्ली से मास्को के लिए शनिवार को सुबह उड़ान भरा था। तभी पता चला कि पॉयलट को कोरोना संक्रमित है। लिहाजा तुरंत विमान को वापस दिल्ली बुला लिया गया। इस बात की जानकारी एक सीनियर अधिकारी ने दी है।


उन्होंने कहा कि एयर इंडिया का A 320 विमान वंदे भारत मिशन के तहत मास्को में फंसे भारतीयों को वापस लेने जा रहा था। इसमें कोई भी यात्री सवार नहीं थे। विमान जब उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) के एयर स्पेस में था, तभी ग्राउंड में हमारी टीम को पता चला कि एक पायलट की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। विमान के अंदर केवल क्रू सदस्य मौजूद थे। सीनियर अधिकारी ने आगे बताया कि फ्लाइट को तुरंत वापस बुला लिया गया। शनिवार करीब दोपहर 12:30 बजे वापस दिल्ली लौट आया। सभी क्रू सदस्यों को क्वारंटीन कर दिया गया है। अधिकारी के मुताबिक मॉस्को में फंसे भारतीयों को लाने के लिए दूसरा विमान भेजा गया। साथ ही विमान को सैनिटाइज किया जाएगा।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयर इंडिया को रिपोर्ट पढ़ने में गलती हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रोजाना करीब 300 क्रू मेंबर की टेस्टिंग हो रही है। इनका रिजल्ट एक्सल सीट में लिखकर आता है। उसी में यह चूक हो गई है। 


कोरोना वायरस महामारी के बीच विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया ने शुक्रवार को 4 से 6 जून के बीच अतिरिक्त उड़ानों की घोषणा की है। इन अतिरिक्त उड़ानों से अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी (Germany), दक्षिण कोरिया (South Korea), न्यूजीलैंड (New Zealand) और स्वीडन (Sweden) में फंसे भारतीयों को वापस लाया जाएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें