Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दिल्ली में कोरोना वायरस के 212 नए मामले, 24 घंटे में 25 और लोगों की मौत

मंगलवार को 228 नए मामले आए थे और 12 संक्रमितों की मौत हुई थी
अपडेटेड Jun 16, 2021 पर 18:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 212 नए मरीजों की पुष्टि हुई तथा 25 और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर गिरकर 0.27 फीसदी हो गई। वहीं, 24 घंटे के दौरान 516 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। राजधानी में फिलहाल 2,749 एक्टिव मरीज हैं, जिनका तमाम अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में संक्रमण से अब तक कुल 24,876 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मंगलवार को 228 नए मामले आए थे और 12 संक्रमितों की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 0.32 फीसदी थी। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में आठ मार्च को संक्रमण के 239 और नौ मार्च को 320 मामले आए थे।


दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर 5 हजार मेडिकल सहायकों की एक विशाल टीम बनाई जाएगी। मरीजों के इलाज में सहायक यह टीम डॉक्टरों की सलाह पर काम करेगी। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस योजना का खुलासा किया।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन नसिर्ंग असिस्टेंट को कई तरह के काम जैसे पैरामेडिक, लाइफ सेविंग, फस्र्ट एड, होम केयर, कार्य में इन लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी। इन्हें ऑक्सीजन नापने, ब्लड प्रेशर नापने, इंजेक्शन लगाने, रोगियों के डायपर चेंज करना, कैथेटर, सैंपल कलेक्शन, ऑक्सीजन सिलेंडर, मास्क लगाने जैसे काम सिखाए जाएंगे।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि यदि दिल्ली में कोई अस्थाई कोरोना अस्पताल बनाते हैं तो वहां डॉक्टर के साथ इस तरह के कई असिस्टेंट लगाए जाएंगे। असिस्टेंट लगाने से अस्पताल का काम अच्छे से हो पाएगा। दिल्ली सरकार 5 हजार व्यक्तियों को ट्रेनिंग देकर देगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।