Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Delhi Violence: CAA विरोधियों और समर्थकों के बीच फिर हिंसा, हेड कॉन्स्टेबल की जान गई

गोकुलपुरी में हुई हिंसा में एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई है, वहीं शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हुए हैं
अपडेटेड Feb 25, 2020 पर 09:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) के खिलाफ हो प्रदर्शनों के बीच हिंसा भड़क गई। सोमवार को गोकुलपुरी के मौजपुर में प्रदर्शन हो रहा था, जहां दो गुटों में पत्थरबाजी होने लगी। इस पत्थरबाजी में एक हेड-कॉन्स्टेबल की मौत हो गई है।


News18 की खबर के मुताबिक, गोकुलपुरी में हुई हिंसा में रतनलाल नाम के हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई है, वहीं शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हुए हैं।


खबर है कि जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिसके चलते इलाके में तनाव बढ़ गया है। प्रदर्शनकारियों और समर्थकों ने आपस में पत्थरबाजी भी की। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने एक फायर टेंडर में भी आग लगा दी।


पुलिस ने दिल्ली के 10 इलाकों में धारा 144 लागू कर दिया है।


सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशनों पर प्रवेश और निकास की सुविधा बंद कर दी गई है। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पिछले 24 घंटों से ज्यादा वक्त से बदं है। इसके अलावा मौजपुर-बबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों के भी गेट बंद हैं।


बता दें कि रविवार को भी जाफराबाद में दो गुटों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद यहां मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद कर दिया गया था।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शांति बनाए रखने की अपील की है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने एलजी साहब (अनिल बैजल) से बात की है, जिन्होंने और पुलिस फोर्स भेजने का भरोसा दिलाया है। दिल्ली पुलिस ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।