Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

DHFL का दाऊद के करीबी इकबाल मिर्ची से कनेक्शन का हुआ खुलासा

DHFL ने Sunblink को 2,186 करोड़ रुपये का लोन दिया जिसका गैंगेस्टर इकबाल मिर्ची के साथ लिंक है।
अपडेटेड Oct 23, 2019 पर 12:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Dewan Housing Finance Corp Ltd (DHFL)  के तार अब अंडरवर्ल्ड से जुड़ते नजर आ रहे हैं। इसकी एक –एक कड़ी अब खुलने के कगार पर पहुंच रही है। इस नए कनेक्शन से DHFL की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। DHFL के प्रमोटर धीरज वधावन के तार इकबाल मिर्ची से जुड़ने की जानकारी सामने आ रही है। मंगलवार को पहली बार मिर्ची के एक करीबी सहयोगी हुमायूं सुलेमान ने एक एक स्पेशल कोर्ट को बताया कि उसने Sunblink Real Estate के साथ एक डील कराने के एवज में वधावन से 5 करोड़ रुपये लिए थे।


Enforcement Directorate (ED) इस समय वधावन के खिलाफ जांच पड़ताल कर रहा है। जिसमें Sunblink Real Estate से जुड़े कंपनियों के बीच ट्रांजैक्शन का एक वेब मिला है। जिसके लिए उनकी नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी DHFL ने 2,186 करोड़ रुपये का लोन दिया था। Sunblink की मिर्ची के साथ डील की जांच चल रही है, जिसकी साल 2013 में लंदन में मौत हो गई थी।


इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक ईटी ने DHFL को मेल किया है, लेकिन अभी तक उसका कोई जवाब नहीं आया है। ईटी ने करीबी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि धीरज की इस समय तबियत सही नहीं है। अभी वो हॉस्पिटल में भर्ती हैं। हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद वो अपना स्टेटमेंट जारी करेंगे। गिरफ्तार आरोपियों के बयानों से किसी का चेहरा नहीं नापा जाना चाहिए। हालांकि धीरज से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।


ED ने सुलेमान को कर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने सुलेमान को गुरुवार तक ED की हिरासत में भेज दिया है।


सुलेमान ने अदालत में बताया कि मुझे धीरज वधावन से 5 करोड़ रुपये मिले हैं। इसे बैंक ऑफ इंडिया से ट्रांसफर किया गया था, जिसकी रसीदें भी मेरे पास हैंष इसके अलावा कोई अन्य ट्रांजैक्शन नहीं हुआ।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।