Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

962 करोड़ रुपए के ब्याज भुगतान के बाद DHFL के शेयर 6.6% तक चढ़े

कंपनी के 750 करोड़ रुपए के कमर्शियल पेपर जून 2019 में मेच्योर हो रहे थे। इसके ब्याज की पहली पेमेंट 7 जून को होनी थी जो कंपनी ने 11 जून को किया
अपडेटेड Jun 12, 2019 पर 11:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

DHFL दीवान हाउसिंग फाइनेंस के शेयर बुधवार को बाजार खुलने के बाद 6 फीसदी चढ़ गए। कंपनी ने मंगवार को NCD के 962 करोड़ रुपए ब्याज का भुगतान कर दिया, जिसके बाद उसके शेयरों में तेजी आई है।  


बुधवार को बाजार खुलने के बाद DHFL के शेयर 6.6 फीसदी चढ़कर 95.90 रुपए पर पहुंच गए थे। कंपनी ने कहा कि उसने 7 कारोबारी दिनों के भीतर ही 962 करोड़ रुपए ब्याज का भुगतान कर दिया। कंपनी ने कहा कि वह फुल पेमेंट करके रेटिंग अपग्रेड करने को कहेगी।


क्या था मामला?


डोमेस्टिक रेटिंग एजेंसी इकरा और क्रिसिल ने 6 जून को 850 करोड़ रुपए के कमर्शियल पेपर पर कंपनी की रेटिंग A4 से  डाउनग्रेड करके डिफॉल्ट की कैटेगरी में डाल दिया था।


कंपनी के 750 करोड़ रुपए के कमर्शियल पेपर जून 2019 में मेच्योर हो रहे थे। इसके ब्याज की पहली पेमेंट 7 जून को होनी थी। DHFL ने 21 मई को ऐलान किया कि उसने नए FD स्वीकार करना बंद कर दिया है। साथ ही वह मौजूदा FD के रिन्युअल या प्रीमेच्योर निकासी की भी अनुमति नहीं दे रही है। हालांकि मेडिकल इमरजेंसी में कंपनी ने प्रीमेच्योर निकासी की अनुमति दी थी।



DHFL मैनेजमेंट ने कहा कि नकदी संकट और डाउनग्रेड रेटिंग को मैनेज करने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है।



17 मई को केयर रेटिंग्स ने DHFL के 20,000 करोड़ रुपए के FD प्रोग्राम की रेटिंग A से घटाकर BBB- कर दिया था। केयर रेटिंग्स के मुताबिक, A के मायने लो रिस्क और BBB-के मायने मॉडरेट क्रेडिट रिस्क से है।