Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

2 महीने बाद आंध्र प्रदेश में आज से शुरू हो गई डोमेस्टिक फ्लाइट

मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, गुजरात और राजस्थान से आने वाले यात्रियों को आंध्र प्रदेश में 7 दिन Institutional quarantine में रहना होगा
अपडेटेड May 26, 2020 पर 14:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से पूरे देश में डोमेस्टिक फ्लाइट बंद कर दी गई थी। कल 25 मई से आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू हो गई थी। आज 26 मार्च आंध्र प्रदेश में डोमेस्टिक फ्लाइट्स का आवागमन शुरू हो गया है।


स्पाइसजेट (SpiceJet) का पहला विमान (aircraft ) बेंगलुरू (Bengaluru) से 79 यात्रियों को लेकर मंगलवार सुबह विजयवाड़ा एयरपोर्ट (Vijayawada Airport) पहुंच गया। 


राज्य सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक, सभी यात्रियों को स्पंदना वेबसाइट (spandana.ap.gov.in) पर अपनी डिटेल दर्ज करानी होगी।


बेंगलुरु में कोरोना वायरस का प्रकोप अधिक नहीं है, लिहाजा वहां से आए हुए सभी यात्रियों को 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है।


मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, गुजरात और राजस्थान से आने वाले यात्रियों को आंध्र प्रदेश में 7 दिन इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन (institutional quarantine) में रहना होगा। अन्य लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन जरूरी है।


यात्रा शुरू करने के पहले यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री ने नई गाइडलाइंस जारी की थी। जिसमें यात्रियों के गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य है। इस गाइडलाइंस के मुताबिक, सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा। एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। यात्रियों को आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करना जरूरी होगा। इसके अलावा राज्यों ने भी क्वारंटीन को लेकर कुछ अपनी गाइडलाइंस तैयारी की है।



बता दें कि 25 मई से जब डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की गई थी, तो राज्य सरकार ने आपत्ति जताई थी।


वहीं पश्चिम बंगाल में 28 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स के आवागमन की संभावना जताई जा रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें