Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

निवेश का प्लान है? इकोनॉमी से जुड़े इन 20 शेयरों पर लगा सकते हैं दांव

इकोनॉमी को मजबूत करने के लिए उठाए कदम से कुछ शेयरों को काफी फायदा हो सकता है। ऐसे में आप भी इन शेयरों पर दांव लगाकर मुनाफा कमा सकते हैं
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 08:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इकोनॉमी के लिए स्लोडाउन भले ही अच्छा ना हो लेकिन आपके पोर्टफोलियो के लिए जरूर अच्छा हो सकता है। बाजार में आई हालिया गिरावट लॉन्ग टर्म निवेशकों के लिए बेहतर वैल्यूएशन पर पोर्टफोलियो मजबूत करने का मौका है।


30 अगस्त को जारी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, जून 2019 तिमाही में देश की GDP ग्रोथ घटकर 5 फीसदी पर आ गई है। यह पिछले 6 साल का सबसे निचला स्तर है।


ग्लोबल इकोनॉमी में भी मंदी के संकेत नजर आने लगे हैं। दुनिया की सबसे बड़ी अमेरिकी अर्थव्यवस्था दूसरी छमाही में उम्मीद से ज्यादा सुस्त हुई है। भारत में सरकार ने अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए फॉरेन इनवेस्टर्स से टैक्स सरचार्ज की बढ़ोतरी वापस ले ली है। इसके साथ ही FDI के नियमों को भी आसान बनाया गया। साथ ही सरकारी बैंकों का विलय कर दिया गया। 


इकोनॉमी को मजबूत करने के लिए उठाए कदम से कुछ शेयरों को काफी फायदा हो सकता है। ऐसे में आप भी इन शेयरों पर दांव लगाकर मुनाफा कमा सकते हैं।


रेलिगेयर की पसंद


रेलिगेयर ब्रोकिंग के वाइस प्रेसिडेंट अजीत मिश्रा ने कहा कि हमारा मानना है कि निवेशकों को Maruti, Ashok Leyland, HDFC, Axis Bank और L&T जैसे शेयरों पर फोकस करना चाहिए। इन कंपनियों का फंडामेंटल्स मजबूत है और इकोनॉमी में रिकवरी का इन्हें सबसे ज्यादा फायदा होगा।


BNP पारिबा की पसंद


फाइनेंशियल सेक्टर में  HDFC Life, SBI Life, HDFC Bank, Kotak Mahindra Bank और Axis Bank में निवेश कर सकते हैं।


ऑटो सेक्टर में अगर पैसा लगाना चाहते हैं तो Maruti और Eicher Motors सबसे बेहतरीन दांव है।


कंज्यूमर सेक्टर में निवेश करने के लिहाज से Dabur, Marico, ITC और Jubilant FoodWorks सबसे बेहतर है।


एनर्जी सेक्टर में बीएनपी पारिबा की पसंद  RIL, GAIL और BPCL है।


IT सर्विसेज की बात करें तो  HCL Tech, Infosys और TCS में निवेश के मौके हैं।


नोमुरा की पसंद


जापानी ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने इंडिया की रेटिंग अपग्रेड करके ओवरवेट कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक, अभी ICICI Bank, ICICI Prudential Life, L&T, SBI और Container Corporation पर बाजी लगा सकते हैं।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।